logo-image

उफ ! आस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज स्‍टीव स्‍मिथ के बारे में यह क्‍या बोले हार्मिसन, पढ़ें पूरी खबर

आस्‍ट्रेलिया के धाकड़ बल्‍लेबाज स्‍टीव स्‍मिथ, सिर्फ नाम ही काफी है. वे इंग्‍लैंड के लिए खतरा और आस्‍ट्रेलिया के लिए संजीवनी बनकर उभरे हैं.

Updated on: 09 Sep 2019, 12:56 PM

नई दिल्‍ली:

आस्‍ट्रेलिया के धाकड़ बल्‍लेबाज स्‍टीव स्‍मिथ, सिर्फ नाम ही काफी है. वे इंग्‍लैंड के लिए खतरा और आस्‍ट्रेलिया के लिए संजीवनी बनकर उभरे हैं. इंग्‍लैंड के खिलाफ चल रही एशेज सीरीज में उन्‍होंने अब तक खेले गए चार टेस्‍ट मैचों में शानदार पारियां खेली हैं. उन्‍होंने अब तक खेली गई हर पारी में कम से कम 50 रन से ज्‍यादा ही बनाए हैं. इसके साथ ही चौथे टेस्‍ट की पहली पारी में दोहरा शतक भी शामिल है. 

यह भी पढ़ें ः यह विस्‍फोटक बल्‍लेबाज बन सकता है वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम का नया कप्‍तान

स्‍टीव स्‍मिथ अब तक अविश्‍वसनीय एशेज सीरीज का मजा ले रहे हैं. अब खेली गई उनकी पांच पारियों में वे 134 से भी ज्‍यादा के औसत से 671 रन बना चुके हैं. मैनचेस्‍टर टेस्‍ट की दूसरी पारी में भी उन्‍होंनेन 82 रनों की महत्‍वपूर्ण पारी खेली है. एशेज सीरीज में पांच टेस्‍ट मैच खेले जाने हैं, अब तक चार टेस्‍ट हो चुके हैं, इसमें आस्‍ट्रेलिया 2-1 से आगे है. अभी पांचवां टेस्‍ट होना बाकी है, हो सकता है इस मैच में भी उन्‍हें कम से कम दो पारियां खेलने का अवसर मिले.

यह भी पढ़ें ः आश्‍चर्यजनक : इधर मिचेल स्‍टार्क ने लिया विकेट, उधर उनसे तीन हजार किलोमीटर दूर पत्‍नी ने लगाया चौका, देखें VIDEO

जिस तरह की बल्‍लेबाजी स्‍टीव स्‍मिथ कर रहे हैं, उसी तरह की फार्म पांचवें और आखिरी टेस्‍ट में भी जारी रही तो वे एशेज सीरीज में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बन सकते हैं, यह रिकार्ड अभी सर डॉन ब्रैडमैन के नाम है.

यह भी पढ़ें ः 300 विकेट और 6000 रन बनाने वाला यह खिलाड़ी भारतीय टीम में शामिल, अब प्रदर्शन पर रहेगी निगाह

इस बीच जहां स्‍टीव स्‍मिथ रनों का अंबार लगा रहे हैं, वहीं इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व गेंदबाज स्‍टीव हार्मिसन ने एक अटपटा बयान दे दिया है, उनका कहना है कि स्‍मिथ चाहे जो कर लें उन्‍हें हमेशा चीटर के नाम से ही जाना जाएगा. हार्मिसन ने एक अंग्रेजी की खेल वेबसाइट से बात करते हुए कहा कि मुझे नहीं लगता कि उन्‍हें माफ किया जा सकता है.
इंग्‍लिश टीम के पूर्व तेज गेंदबाज स्‍टीव हार्मिसन ने कहा कि वह एक धोखेबाज के रूप में जाने जाते हैं और वह हैं भी.

यह भी पढ़ें ः ICC World Test Championship : टीम इंडिया टॉप पर बरकरार, आस्‍ट्रेलिया चौथे पायदान पर पहुंचा

बोले कि स्‍टीव स्‍मिथ जो भी कुछ करते हैं, लेकिन दक्षिण अफ्रीका में जो कुछ भी हुआ उसे नहीं भुलाया जा सकता. हार्मिसन ने कहा कि स्‍मिथ, बैनक्रॉफ्ट और वार्नर ने जो कुछ किया, उसे लेकर वे किसी की राय नहीं जानना चाहते. इन सभी ने खेल को कलंकित किया है.

यह भी पढ़ें ः वाह ! स्‍टीव स्‍मिथ के इस शॉट को आप क्‍या नाम देंगे. देखकर हो जाएंगे मंत्रमुग्‍ध

हार्मिसन ने इंग्‍लैंड के लिए 63 टेस्‍ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्‍होंने 226 विकेट लिए हैं. वहीं 58 एक दिवसीय मैचों में 76 विकेट लिए हैं. उन्‍होंने दो T-20 मैच भी खेले हैं, जिसमें एक विकेट हासिल किया है. एक वक्‍त में हार्मिसन की गिनती दुनिया के दिग्‍ग्‍ज गेंदबाजों में होती थी. साल 2009 में उन्‍होंने क्रिकेट को अलविदा कह दिया.