logo-image

न्यूजीलैंड की टेस्ट रैंकिंग पर, इंग्‍लैंड के पू्र्व कप्‍तान ने उठाए सवाल, जानें क्‍या कहा

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) का मानना है कि इंग्लैंड (England) और न्यूजीलैंड (New Zealand) ने टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है

Updated on: 26 Dec 2019, 10:50 AM

London:

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) का मानना है कि इंग्लैंड (England) और न्यूजीलैंड (New Zealand) ने टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है और इसलिए इन दोनों की खेल के लंबे प्रारूप में दूसरी और चौथी रैंकिंग जायज नहीं है. इंग्लैंड की कप्तानी कर चुके इस बाएं हाथ के बल्लेबाज के हवाले से अंग्रेजी अखबार द सिडनी मॉर्निग हेराल्ड ने लिखा है, मैं आईसीसी की रैंकिंग को लेकर बेहद सही सोचता हूं. मुझे लगता है कि यह एकदम कचरा है. उन्होंने कहा, मुझे नहीं पता कि न्यूजीलैंड ने बीते दो साल में कितनी सीरीज जीती है कि वह नंबर-2 पर काबिज है. वहीं इंग्लैंड के लिए चौथा स्थान कैसे सही है. इंग्लैंड ने बीते चार साल में टेस्ट मैच में खासकर विदेशों में काफी संघर्ष किया है.

यह भी पढ़ें ः IPL : आठ टीमें भी काफी, लेकिन नए फ्रेंचाइजी होने से होगा फायदा

उन्होंने कहा, इंग्लैंड ने घर में सीरीज जीती हैं. उन्होंने हाल ही में घर में भी एशेज सीरीज ड्रॉ खेली है, उन्होंने सिर्फ आयरलैंड को हराया है. मुझे लगता है कि रैंकिंग थोड़ी बहुत कन्फ्यूज करने वाली है. मेरी नजर में निश्चित तौर पर न्यूजीलैंड नंबर-2 टीम नहीं है. मुझे लगता है कि टेस्ट मैचों में आस्ट्रेलिया ज्यादा बेहतर टीम है. आइए अब हम आपको बताते हैं कि आईसीसी की टेस्‍ट रैंकिंग में कौन का देश किस नंबर पर है. रैंकिंग में भारत के पास 5046 अंक हैं और व पहले नंबर पर काबिज है. इसके बाद 3241 अंक लेकर न्‍यूजीलैंड दूसरे नंबर पर है. दक्षिण अफ्रीका के 3177 अंक हैं और वह तीसरे पायदान पर है.