BREAKING NEWS
  • ईशनिंदा की आग में धधक रहा है पाकिस्तान को 70 फीसदी टैक्स देने वाला सिंध- Read More »

OMG : तब एक घंटे तक स्‍ट्राइक नहीं बदल पाए थे सचिन तेंदुलकर

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : August 12, 2019 11:12:40 AM
डेल स्‍टेन का फाइल फटो

डेल स्‍टेन का फाइल फटो

नई दिल्‍ली :  

बात 2011 की है, केपटाउन में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच चल रहा था. महान सचिन तेंदुलकर और गौतम गंभीर क्रीज पर थे और एक छोर से गेंदबाजी कर रहे थे तेज गेंदबाज डेल स्‍टेन. स्‍टेन इतनी शानदान गेंदबाजी कर रहे थे कि सचिन और गंभीर करीब एक घंटे तक स्‍ट्राइक ही नहीं बदल पा रहे थे. इतने साल बाद सचिन तेंदुलकर ने इस बात का खुलासा किया है. सचिन ने एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत के दौरान माना कि वह एक घंटा उनके क्रिकेटिंग करियर का सबसे रोमांचक, दिलचस्‍प और चुनौतीपूर्ण घंटा था. 

दक्षिण अफ्रीका के तूफानी तेज गेंदबाज डेल स्‍टेन ने हाल ही में क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया है. उनके क्रिकेट के अलविदा कहने पर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीटर पर उन्‍हें बधाई दी है. इसमें सचिन ने डेल स्‍टेन को बेहतर भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं दी हैं. सचिन ने ट्वीट में लिखा है कि आपको शुभकामनाएं, आपकाे गेंदबाजी करते देखना और आपके खिलाफ खेलना अच्‍छा रहा. आपने हमेशा बल्‍लेबाजों के लिए चुनौती पेश की है. अखबार से बातचीत में सचिन ने माना कि जब स्‍टेन अपने रंग में होते थे तब 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते थे. अगर इतनी रफ्तार के साथ स्‍विंग मिलने लगे तो सोने पे सुहागा. उनकी स्‍विंग को खेलना आसान नहीं था. सचिन ने कहा कि यही वह बात है जो स्‍टेन को अन्‍य गेंदबाजों से अलग बनाती है.

यह भी पढ़ें ः NUMBER 4 : ऋषभ पंत ने गंवाया तो श्रेयस अय्यर ने भुनाया मौका

सचिन ने अपने क्रिकेट जीवन में पाकिस्‍तान से लेकर आस्‍ट्रेलिया और वेस्‍टइंडीज से लेकर न्‍यूजीलैंड तक के कई तेज गेंदबाजों का सामना किया है, लेकिन सचिन ने डेल स्‍टेन को उन सबसे अलहदा बताया. दुनिया के बड़े बड़े बल्‍लेबाजों को खौफजदा कर देने वाले तेज गेंदबाज डेल स्‍टेन ने हाल में अंतरराष्‍ट्रीय टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास लिया है. डेल स्‍टेन ने 93 टेस्‍ट मैचों में 439 विकेट चटकाए हैं.

First Published: Aug 12, 2019 11:12:40 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो