NZVIND : दूसरे दिन का खेल खत्‍म, न्‍यूजीलैंड ने ली 51 रन की बढ़त, जानिए मैच का पूरा हाल

News State Bureau  |   Updated On : February 22, 2020 11:51:01 AM
NZVIND : दूसरे दिन का खेल खत्‍म, न्‍यूजीलैंड ने ली 51 रन की बढ़त, जानिए मैच का पूरा हाल

टीम इंडिया, भारतीय क्रिकेट टीम (Photo Credit : बीसीसीआई ट्वीटर )

New Delhi:  

भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच खेले जा रहे पहले टेस्‍ट का दूसरा दिन का खेल खत्‍म हो गया. दूसरे दिन का खेल खत्‍म होने तक न्‍यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में स्‍थिति मजबूत कर ली है. न्‍यूजीलैंड ने पहले भारत के रनों का पीछा किया और उसके बाद लीड भी ले ली. दूसरे दिन का खेल जब खत्‍म हुआ, उस वक्‍त न्‍यूजीलैंड ने 51 रन की बढ़त ले ली थी और मैदान पर कम रोशनी के चलते अंपायरों ने दिन का खेल खत्‍म घोषित कर दिया. 

यह भी पढ़ें ः हां हां- ना ना में फंसा ऋषभ पंत का भविष्‍य, जानें कैसे

न्‍यूजीलैंड की ओर से कप्‍तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने शानदार कप्‍तानी पारी खेली. वे 89 रन बनाकर आउट हुए, वहीं दूसरी ओर अपना 100 टेस्‍ट मैच खेल रहे रॉस टेलर (Ross Taylor) ने भी अच्‍छी बल्‍लेबाजी की, हालांकि वे अपने अर्धशतक से कुछ ही देर पहले आउट होकर पवेलियन चले गए. न्‍यूजीलैंड का पहला विकेट तब गिरा जब टीम का स्‍कोर 26 रन था. इंजरी के बाद वापसी कर रहे इशांत शर्मा ने टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई. टॉम लाथम उनके शिकार बने. इसके कुछ ही देर बाद जब टीम का स्‍कोर 73 रन था, तब दूसरा विकेट गिरा, यह विकेट भी इशांत शर्मा ने ही लिया. इसके बाद कप्‍तान केन विलियमसन और रॉस टेलर ने संभलकर खेलते हुए स्‍कोर को आगे बढ़ाया. रॉस टेलर अपने 100वें मैच में अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे, तभी इशांत शर्मा ने तीसरा विकेट भी झटक लिया और टीम का स्‍कोर 166 रन पर तीन विकेट हो गए. रॉस टेलर ने 71 गेंद में 44 रन की पारी खेली. वहीं दूसरी ओर कप्‍तान केन विलियमसन अच्‍छा खेलते रहे. जब वे शतक की ओर पहुंच ही रहे थे, तभी मोहम्‍मद शमी ने उन्‍हें रविंद्र जडेजा के हाथों कैच कराया और 89 रन की पारी खेलकर वे भी चलते बने. दिन का खेल खत्‍म होने तक कॉलिन डिग्रेंडहोम और वेटिंग मैदान में डटे हुए थे. भारत की ओर से सबसे ज्‍यादा तीन विकेट इशांत शर्मा ने लिए, वहीं मोहम्‍मद शमी और अश्‍विन को भी एक एक विकेट मिला. इनके अलावा जसप्रीत बुमराह पूरे दिन विकेट के लिए तरसते रहे.

यह भी पढ़ें ः NZvIND : काइल जैमीसन को जब लोग घूरकर देखते थे, तब पिता ने दी सलाह

इससे पहले भारतीय टीम अपने पहले दिन के स्कोर में 41 रनों का इजाफा कर पवेलियन लौटी. भारत ने दूसरे दिन अपनी पहली पारी को पांच विकेट के नुकसान पर 122 रनों से आगे बढ़ाया. पहले दिन नाबाद लौटने वाले ऋषभ पंत रन लेने में गलतफहमी का शिकार हो गए और रन आउट हो गए. उन्होंने 53 गेंदों पर 19 रन बनाए. अपनी पारी में ऋषभ पंत ने एक चौका और एक छक्का लगाया. ऋषभ पंत का विकेट 132 के कुल स्कोर पर गिरा. अगली ही गेंद पर टिम साउदी ने रविचंद्रन अश्विन को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया. एक छोर संभाले खड़े उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को साउदी ने अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया. 143 के कुल स्कोर पर रहाणे 46 रन बनाकर आउट हुए. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 138 गेंदों का सामना कर पांच चौके मारे.

यह भी पढ़ें ः श्रेयस अय्यर ने किया विराट कोहली पर कमेंट, कि घूंघरू टूट गए...लेकिन क्‍यों, जानिए यहां

अंत में मोहम्मद शमी ने तीन चौकों की मदद से 20 गेंदों पर 21 रन बनाए. ईशांत ने पांच रनों का योगदान दिया. ईशांत का विकेट काइल जेमिसन ने लिया और साउदी ने शमी का विकेट ले भारतीय पारी का अंत किया. कीवी टीम के लिए जेमिसन और साउदी ने चार-चार विकेट लिए. बाउल्ट के हिस्से एक सफलता आई. एक बल्लेबाज रन आउट हुआ. इसके बाद अपनी पहली पारी खेलने उतरी कीवी टीम की सलामी जोड़ी ने भोजनकाल तक संभल कर खेलते हुए कोई भी विकेट नहीं गिरने दिया.

First Published: Feb 22, 2020 11:44:38 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो