NZvIND : दूसरे टेस्‍ट से पहले टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, जानिए अब क्‍या हुआ

News State Bureau  |   Updated On : February 26, 2020 02:26:45 PM
NZvIND : दूसरे टेस्‍ट से पहले टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, जानिए अब क्‍या हुआ

विराट कोहली Virat Kohli (Photo Credit : आईएएनएस )

New Delhi:  

भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच अभी दो दिन दूर है, लेकिन टीम इंडिया (Team India) के लिए अभी से चेतावनी जारी कर दी गई है. अगर भारतीय टीम को लगता है कि दूसरा मैच आसानी से जीत लिया जाएगा, लेकिन ऐसा लगता है कि ऐसा होने वाला है नहीं. टीम इंडिया को जैसी पिच वेलिंग्‍टन (India vs New Zealand 2nd Test) में मिली थी, हो सकता है कि उससे भी ज्‍यादा खतरनाक पिच मिले. पहले मैच में उछाल लेती गेंदों पर भारतीय टीम बुरी तरह भरभराकर बिखर गई थी. टीम को कई बल्‍लेबाज टिककर नहीं खेल सका, अगर कोई टिका भी तो वो रन नहीं बना सका. हालत यह भी कि टीम टेस्‍ट की किसी भी पारी में 200 रन के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाई थी. 

यह भी पढ़ें ः T20 Women World Cup : न्‍यूजीलैंड के खिलाफ जीत की हैट्रिक के लिए उतरेगी टीम इंडिया

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर (Neil Wagner) ने तेज और उछाल वाली गेंदों पर भारत के संघर्ष को देखते हुए बुधवार को कहा कि भारतीय बल्लेबाजों को तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल हेगली ओवल में दूसरे टेस्ट मैच में ‘चिन म्यूजिक’ का सामना करना होगा. तेज गेंदबाज नील वैगनर अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण वेलिंगटन टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे, जिसमें भारतीय बल्लेबाजों को राउंड द विकेट से की गई शार्ट पिच गेंदों के सामने जूझना पड़ा था. तेज गेंदबाज नील वैगनर ने कहा कि उनकी टीम शनिवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में भी यही रणनीति अपनाएगी.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : पृथ्‍वी शॉ की सबसे बड़ी कमजोरी आई सामने, विराट कोहली फिर भी उतारेंगे मैदान में

तेज गेंदबाज नील वैगनर ने कहा, निश्चित तौर पर उनके लिए यहां खेलना मुश्किल होगा, जहां थोड़ा अधिक उछाल और तेजी है. भारत में खेलने से यह भिन्न है जहां बहुत अधिक उछाल और तेजी नहीं होती है. कीवी कोच गैरी स्टीड की तरह वैगनर का भी मानना है कि भारतीय खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करेंगे लेकिन उन्हें उम्मीद है कि न्यूजीलैंड की टीम अपनी तरफ से किसी तरह की ढिलाई नहीं बरतेगी और मेहमान टीम की परेशानियां बढ़ाने में सफल रहेगी. उन्होंने कहा, उम्मीद है कि हम उन पर शिकंजा कसने में सफल रहेंगे और उसकी तरह से गेंदबाजी करेंगे जैसे हमने वेलिंगटन में की थी. अगर हम दबाव बनाए रख पाते हैं तो इससे हम खुद के लिए काम आसान करेंगे. सीरीज छोटी है और इसलिए भारतीयों को परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला. नील वैगनर ने कहा, कई बार जब आप विदेशी दौरों पर होते हैं तो परिस्थितियों से तालमेल बिठाने में एक या दो मैच लग जाते हैं. इसमें कोई संदेह नहीं कि वे बेहतर प्रदर्शन करेंगे और दमदार वापसी करेंगे.

(इनपुट भाषा)

First Published: Feb 26, 2020 02:26:45 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो