NZ vs IND: अभ्यास मैच में 263 रनों पर ढेर हुई टीम इंडिया, हनुमा विहारी ने जड़ा शतक

IANS  |   Updated On : February 14, 2020 03:25:13 PM
हनुमा विहारी और चेतेश्वर पुजारा

हनुमा विहारी और चेतेश्वर पुजारा (Photo Credit : https://twitter.com/BCCI )

हैमिल्टन:  

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले यहां सेडन पार्क में तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेल रही भारतीय टीम पहले दिन शुक्रवार को ही 263 रनों पर ढेर हो गई. यह स्कोर भी टीम को हनुमा विहारी और चेतेश्वर पुजारा की मदद से मिला. यही दो बल्लेबाज थे जो न्यूजीलैंड एकादश के गेंदबाजों के सामने अर्धशतक जमा सके. विहारी ने 182 गेंदों पर 10 चौके और तीन छक्कों की मदद से 101 रन बनाए. वहीं पुजारा सात रनों से शतक से चूक गए. उन्होंने 211 गेंदों पर 93 रनों की पारी खेली जिसमें 11 चौके और एक छक्का शामिल रहा.

ये भी पढ़ें- दिग्गज बल्लेबाज ग्लेन टर्नर ने की भारतीय तेज गेंदबाजों की तारीफ, न्यूजीलैंड को बताया ताकतवर

इन दोनों के अलावा अगर कोई बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक पहुंच सका तो वह हैं अजिंक्य रहाणे, जिन्होंने 18 रन बनाए. पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल की सलामी जोड़ी वनडे की असफलता को पीछे नहीं छोड़ सकी. शॉ खाता भी नहीं खोल सके जबकि मयंक एक रन बनाकर आउट हो गए. सलामी बल्लेबाज की रेस में शामिल शुभमन गिल भी प्रभावित नहीं कर सके. वह भी अपना खाता नहीं खोल सके.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड में जमकर की मौज-मस्ती, BCCI ने शेयर की वीडियो और तस्वीरें

38 रनों के कुल स्कोर पर भारत ने अपने चार विकेट खो दिए थे. यहां से विहारी और पुजारा ने टीम को संभालते हुए बेहतरीन साझेदारी की. दोनों ने 195 रनों की साझेदारी की. पुजारा को जैक गिब्सन 233 के कुल स्कोर पर आउट किया जबकि विहारी रिटायर्ड हो गए. रिद्धिमान साहा और रविचन्द्रन अश्विन खाता तक नहीं खोल सके. रवींद्र जडेजा ने आठ रन बनाए. उमेश यादव नौ रन ही बना सके.

First Published: Feb 14, 2020 03:25:13 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो