logo-image

NZ vs IND: मुसीबत में टीम इंडिया, रविचंद्रन अश्विन ने बल्लेबाजों को दी सतर्क रहने की सलाह

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 4 विकेट के नुकसान पर 144 रन बना लिए हैं और वे अभी भी न्यूजीलैंड से 39 रन पीछे हैं.

Updated on: 23 Feb 2020, 05:45 PM

नई दिल्ली:

वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने भारत पर पकड़ बना ली है. मैच में टीम इंडिया की स्थिति को देखते हुए टीम के अनुभवी स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने बल्लेबाजों को सतर्क रहने की सलाह दी है. टीम इंडिया की पहली पारी सिर्फ 165 रनों पर ही सिमट गई थी. जिसके बाद न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 348 रन बनाकर टीम इंडिया पर 183 रनों की जबरदस्त बढ़त ले ली थी.

ये भी पढ़ें- गुजरात ने गोवा को 50 रनों से हराकर जीती दृष्टिहीन क्रिकेट प्रतियोगिता

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 4 विकेट के नुकसान पर 144 रन बना लिए हैं और वे अभी भी न्यूजीलैंड से 39 रन पीछे हैं. भारतीय टीम की अब सारी उम्मीदें उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी पर टिकी हुई है. रहाणे 67 गेंदों पर 25 और विहारी 70 गेंदों पर 15 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं. दोनों के बीच अब तक पांचवें विकेट के लिए 31 रन की साझेदारी हो चुकी है.

अश्विन ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा, "अतीत में मैं कैसे सफल हुआ था, इसका एकमात्र रहस्य सकारात्मक प्रयास करना है. ठीक इसी तरह से मैंने खेला. मुझे लगता है कि मैं थोड़ा सतर्क रहा हूं. ऐसा ही मैंने घरेलू खेलों में करने की कोशिश की है. उम्मीद है कि मैं ऐसा कोशिश करूंगा. गेंद को देखूंगा और हिट करूंगा."

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज जेसन गिलेस्पी ने जमकर की ईशांत शर्मा की तारीफ, दिया ये बड़ा बयान

उन्होंने कहा, "मैं जानता हूं कि मैं इसे सरल रखना चाहूंगा और यह नहीं कहूंगा कि इसे हासिल किया जा सकता है, इसे नहीं. अभी छह सत्र और खेले जाने हैं और हम ऐसी स्थिति में भी नहीं हैं कि हम कह सकते हैं कि कि बचाव करने के लिए क्या अच्छा स्कोर है."

उन्होंने कहा, "अगर हम उनकी पहली पारी के आधार पर उन्हें रोकने में कामयाब होते हैं तो हमारे लिए मैच में अच्छा अवसर है. लेकिन यह अभी दूर की बात है. हमें हर गेंद को खेलना होगा, क्योंकि अभी पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है."

(आईएएनएस इनपुट्स के साथ)