NZ vs IND: अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड की पहली पारी 235 रनों पर सिमटी, भारत को मिली 28 रनों की बढ़त

Bhasha  |   Updated On : February 15, 2020 02:21:03 PM
NZ vs IND: अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड की पहली पारी 235 रनों पर सिमटी, भारत को मिली 28 रनों की बढ़त

न्यूजीलैंड बनाम भारत (Photo Credit : https://twitter.com/BCCI )

हैमिल्टन:  

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ भारत के अभ्यास मैच के दूसरे दिन शानदार गेंदबाजी की और वेलिंगटन में होने वाले पहले टेस्ट से पहले घरेलू टीम को चेताया कि मेजबानों के लिये चीजें इतनी आसान नहीं होंगी. न्यूजीलैंड की टीम 74.2 ओवर में 235 रन पर सिमट गयी जिसमें बुमराह (11 ओवर में 18 रन देकर दो विकेट) और शमी (10 ओवर में 17 रन देकर दो विकेट) ने परिस्थितियों का अच्छा इस्तेमाल किया. उमेश यादव (13 ओवर में 49 रन देकर दो विकेट) और नवदीप सैनी (15 ओवर में 58 रन देकर दो विकेट) ने काफी ओवर फेंके लेकिन वे टीम के दो मुख्य तेज गेंदबाजों की तरह अपने स्पेल से बल्लेबाजों को परेशान नहीं कर सके.

ये भी पढ़ें- विश्व स्तरीय कोच से ट्रेनिंग लेंगे श्रीनिवासा गौड़ा, खेलमंत्री किरेन रिजिजू ने कही ये बड़ी बात

पिच अब बल्लेबाजों के लिये आसान होती जा रही है, पृथ्वी साव (19 गेंद में नाबाद 29 रन) ने कई कवर ड्राइव लगायी और उनकी पारी में एक शानदार छक्का भी शामिल रहा जबकि मयंक अग्रवाल (17 गेंद में नाबाद 23 रन) ने एक छक्का लगाया जिससे दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने बिना विकेट गंवाये 53 रन बना लिये थे. मुख्य कोच रवि शास्त्री अपने तेज गेंदबाजों की लय देखना चाहते थे और बुमराह व शमी ने बादलों भरे मौसम में काफी अच्छी गेंदबाजी की. उमेश और सैनी ने हालांकि अपने पहले स्पेल में काफी फुल लेंथ गेंद फेंकी.

ये भी पढ़ें- भावना जाट ने 20 किमी पैदल चाल में टोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई किया

बुमराह ने उछाल हासिल करते हुए बल्लेबाजों को परेशान किया और तीन छोटे स्पेल में गेंदबाजी की जबकि शमी ने दो स्पैल डाले. शमी ने ध्यान सीम को दोनों तरीकों से गेंदबाजी करने पर लगाया. बुमराह ने विल यंग (02) को कोण लेती गेंद से बल्ला छुआने के लिये उकसाया और ऋषभ पंत ने इस कैच को लपकने में जरा गलती नहीं की. इसके बाद उन्होंने फिन एलेन (20) का विकेट झटका. लंच के बाद शमी के दूसरे स्पैल ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया जिसमें सीनियर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी जिमी नीशाम शामिल थे जो उनकी अतिरिक्त उछाल लेती गेंद का सामना नहीं कर सके.

ये भी पढ़ें- IPL: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नए लोगो से खुश हैं कप्तान विराट कोहली, कही ये बात

इससे पहले उन्होंने क्रीज पर जमे हुए हेनरी कूपर (68 गेंद में 40 रन) को फुल लेंथ गेंद पर आउट किया. इसके बाद दोनों अंतिम सत्र में गेंदबाजी के लिये नहीं उतरे. अंत में आधा घंटा काफी मनोरंजक रहा जिसमें स्कॉट कुगेलीजन और ब्लेयर टिकनर की गेंदों को साव और अग्रवाल ने काफी पीटा और आसानी से रन जुटाये. भारत ने लगातार दूसरे दिन साव-अग्रवाल की सलामी जोड़ी को उतारा जिससे शुभमन गिल को शायद अपने टेस्ट पदार्पण के लिये इंतजार करना होगा.

First Published: Feb 15, 2020 02:21:03 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो