logo-image

NZ vs IND: टीम इंडिया के फ्लॉप बल्लेबाजों के बचाव में आए जसप्रीत बुमराह, कही ये बड़ी बात

भारत ने दूसरे दिन स्टम्प्स तक 90 रनों पर छह विकेट गंवा दिए हैं. भारत को अब तक 97 रनों की लीड मिली है.

Updated on: 01 Mar 2020, 06:43 PM

क्राइस्टचर्च:

भारतीय टीम के पेसर जसप्रीत बुमराह ने कहा है कि यहां जारी दूसरे टेस्ट मैच में उनकी टीम का फोकस मेजबान टीम पर लगातार दबाव बनाए रखने पर होगा. बुमराह ने कहा कि खराब बल्लेबाजी के लिए बल्लेबाजों पर दोष मढ़ना ठीक नहीं. पहली पारी में 242 रन बनाने के बाद भारतीय टीम ने अपने गेंदबाजों के दम पर मेजबान टीम को 235 रनों पर ढेर कर दिया लेकिन दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजी क्रम एक बार फिर बुरी तरह लड़खड़ा गया.

दूसरी पारी में भारत ने ली 97 रनों की लीड
भारत ने दूसरे दिन स्टम्प्स तक 90 रनों पर छह विकेट गंवा दिए हैं. भारत को अब तक 97 रनों की लीड मिली है. दिन का खेल खत्म होने के बाद यहां संवाददाता सम्मेलन में बुमराह ने कहा, "एक गेंदबाजी इकाई के तौर पर हमने कई मौके बनाए थे. हम यह काम जारी रखेंगे और लगाार दबाव बनाएंगे. हमने विकेट लेने के लिए उचित मौके बनाए. टीम के सदस्य के तौर पर हम अपनी भूमिक को लेकर खुश हैं. हमसे लम्बे स्पेल करने की उम्मीद की गई थी और हमने वही किया."

ये भी पढ़ें- पूर्व हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह खुल्लर का निधन, 1968 ओलंपिक में जीता था पदक

ब्लेम-गेम खेलने की इच्छा नहीं
बुमराह ने आगे कहा, "हम किसी प्रकार का ब्लेम-गेम नहीं खेलना चाहते. हमारी टीम कल्चर में किसी पर आरोप मढ़ना शामिल नहीं है. कभी गेंदबाज चलते हैं तो कभी बल्लेबाज. हम जब नहीं चलते तो फिर बल्लेबाज हमारी आलोचना नहीं करते. ऐसे में हम उनकी आलोचना नहीं कर सकते और हमसे जो अपेक्षा की जाती है, वही करते रहेंगे."

वनडे सीरीज में फ्लॉप रहे थे बुमराह
बुमराह का वनडे सीरीज में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. भारत वह सीरीज 0-3 से हार गया था. इसे लेकर बुमराह ने कहा, "मैं अपने व्यक्तिगत प्रदर्शन पर गौर नहीं करता. हर कोई अच्छी गेंदबाजी करना चाहता है. हर कोई दबाव बनाना चाहता है. किसी दिन मुझे विकेट मिलेगा और किसी दिन नहीं. मेरा फोकस हमेशा इस बात पर होता है कि मुझसे क्या अपेक्षा की जाती है. "