logo-image

NZ vs ENG: कीवियों के आगे अंग्रेजों ने घुटने टेके, नील वैगनर के पंजे की बदौलत पारी और 65 रनों से हारा इंग्लैंड

न्यूजीलैंड की जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज नील वैगनर ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में 44 रन देकर 5 विकेट झटके, जिसकी बदौलत न्यूजीलैंड को इतनी बड़ी जीत हासिल हुई.

Updated on: 25 Nov 2019, 11:38 AM

नई दिल्ली:

माउंट माउंगानुई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मेजबान न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को पारी और 65 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. न्यूजीलैंड की जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज नील वैगनर ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में 44 रन देकर 5 विकेट झटके, जिसकी बदौलत न्यूजीलैंड को इतनी बड़ी जीत हासिल हुई. हालांकि न्यूजीलैंड के लिए दोहरा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बीजे वॉटलिंग को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

ये भी पढ़ें- TEAM INDIA Upcoming Schedule: बांग्लादेश के बाद अब वेस्टइंडीज का नंबर, 6 दिसंबर को शुरू होगी टी20 सीरीज

इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड अपने घर में लगातार सातवीं सीरीज में अजेय हो गई है. न्यूजीलैंड को अंतिम सत्र में जीत के लिए दो विकेट चाहिए थे. सैम कर्रन (नाबाद 29) और जोफ्रा आर्चर (30) ने नौवें विकेट के लिए 59 रन जोड़कर इंग्लैंड की ड्रॉ की उम्मीदें बांधी थी. लेकिन वैगनर ने हालांकि लगातार दो गेंदों पर आर्चर और स्टुअर्ट ब्रॉड (00) को आउट करके इंग्लैंड को 197 रन पर समेट दिया, जिससे न्यूजीलैंड को शानदार जीत मिली.

ये भी पढ़ें- 14 साल के बच्चे की कैंसर से मौत, अंतिम संस्कार के लिए गईं 2100 स्पोर्ट्स कार.. हैरान कर देगा मामला

इंग्लैंड ने पहली पारी में 353 रन बनाए थे जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने नौ विकेट पर 615 रन बनाने के बाद पारी घोषित की थी. इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 55 रन से की. टीम को पारी की हार से बचने के लिए इस समय 207 रन की दरकार थी. इंग्लैंड की टीम ड्रॉ के इरादे से उतरी. टीम ने बेहद धीमी बल्लेबाजी करते हुए दिन के शुरुआती 41 ओवर में कप्तान जो रूट (11) का विकेट गंवाकर सिर्फ 66 रन जोड़े.

ये भी पढ़ें- दूल्हे की इस हरकत से ठनक गया दुल्हन का माथा, सच्चाई से उठा पर्दा तो सन्न रह गए लोग

लंच के बाद बेन स्टोक्स (28) का धैर्य जवाब दे गया और वह टिम साउथी की बाहर जाती गेंद को विकेटों पर खेल गए. वैगनर ने इसके बाद जो डेनली (35), ओली पोप (06) और जोस बटलर (00) को पवेलियन भेजा जिससे इंग्लैंड ने 17 रन पर चार विकेट गंवाए. वैगनर ने 44 रन देकर पांच जबकि सेंटनर ने 53 रन देकर तीन विकेट चटकाए. न्यूजीलैंड को हालांकि झटका लगा जब ट्रेंट बोल्ट सुबह सिर्फ एक ओवर फेंकने के बाद पसली में दर्द के कारण मैदान से बाहर चले गए और फिर दोबारा खेलने नहीं आए.

(भाषा इनपुट्स के साथ)