logo-image

अब यह खिलाड़ी एक साल तक नहीं चला पाएगा कार, 3000 अमेरिकी डॉलर का जुर्माना भी लगा

चाहे क्रिकेट खेलने के दौरान हो या क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद. यह खिलाड़ी हमेशा चर्चा में ही रहता है. अब वह खिलाड़ी फिर से सुर्खियों में है.

Updated on: 24 Sep 2019, 12:09 PM

लंदन:

चाहे क्रिकेट खेलने के दौरान हो या क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद. यह खिलाड़ी हमेशा चर्चा में ही रहता है. अब वह खिलाड़ी फिर से सुर्खियों में है. हम बात कर रहे हैं आस्‍ट्रेलिया के पूर्व लेग स्‍पिनर शेन वार्न की. अब शेन वार्न ड्राइविंग नहीं कर पाएंगे. दरअसल उन पर गाड़ी चलाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. वह भी कुछ महीने या दिनों के लिए नहीं, बल्कि पूरे एक साल के लिए. 

यह भी पढ़ें ः IND VS PAK : 24 सितंबर 2007, भारत के सामने पाकिस्‍तान ने टेक दिए थे घुटने

आस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वॉर्न पर एक साल के लिए ड्राइविंग प्रतिबंध लगा दिया गया है. दी टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार वॉर्न पर यह प्रतिबंध दो साल के दौरान छठी बार गति का उल्लंघन करने के बाद लगाया गया है. उन्होंने अपना अपराध स्वीकार भी कर लिया है. वॉर्न ने माना कि उन्होंने पिछले साल लंदन में जेगुआर कार 64 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार का उल्लंघन किया. वह वेस्ट लंदन में रहते हैं.

यह भी पढ़ें ः बेशर्म पाकिस्‍तानी : इस क्रिकेटर ने शेयर की अर्द्धनग्‍न तस्‍वीर, लोग बोले नकली विराट कोहली

50 वर्षीय वॉर्न 23 अगस्त 2018 को मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट में मौजूद नहीं थे. वॉर्न को 3000 अमेरिकी डॉलर यानी करीब सवा दो लाख रुपये भी कोर्ट में जमा करने का आदेश दिया गया है. डिस्ट्रिक जज एद्रियन टर्नर ने कहा कि वॉर्न ने अप्रैल 2016 से लेकर अगस्त 2018 तक छह बार गति से जुड़े नियमों का उल्लंघन किया है, इसलिए उन पर 12 महीने का प्रतिबंध लगाना जरूरी है."