ऋषभ पंत नहीं अब संजू सैमसन और ईशान किशन को मिले मौका, यहां जानें 17 हजार लोगों की राय

News State Bureau  |   Updated On : September 21, 2019 02:42:39 PM
ऋषभ पंत, संजू सैमसन, ईशान किशन का फाइल फोटो

ऋषभ पंत, संजू सैमसन, ईशान किशन का फाइल फोटो (Photo Credit : )

New Delhi:  

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली और रवि शास्‍त्री के चहेते ऋषभ पंत नहीं अब संजू सैमसन और ईशान किशन का वक्‍त आने वाला है. अगर ऋषभ पंत इसी तरह से खेलते रहे तो वह दिन दूर नहीं जब वे खुद मैदान में उतरने के बजाय टीवी पर मैच देखते हुए नजर आएं. यह कहना क्रिकेट फैंस का है. वैसे तो क्रिकेट फैंस की पहली पसंद अभी भी MSD यानी पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ही हैं, वे अभी भी क्रिकेट प्रेमियों के दिल में राज करते हैं. लेकिन अगर वे नहीं तो फिर ऋषभ पंत भी नहीं. यह एनएन स्पोर्ट्स की ओर से यूट्यूब चैनल पर किए गए पोल में निकल कर सामने आया. इस पोल में 17 हजार से भी ज्‍यादा लोगों ने अपनी राय रखी. 

यह भी जानें ः इस खिलाड़ी ने 42 गेंद पर खेली 71 रनों की पारी, फिर भी बना दिया इतिहास, जानें ऐसा क्‍या हुआ

एनएन स्पोर्ट्स के यूट्यूब चैनल पर एक पोल कराया गया. जिसमें यह पूछा गया कि विकेट कीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत को अभी और मौके दिए जाने चाहिए? इस पर ज्‍यादातर लोगों ने नहीं में जवाब दिया है. हालांकि कुछ लोग मानते हैं कि ऋषभ पंत लंबी रेस के खिलाड़ी हैं, उनका फार्म अभी सही नहीं चल रहा है, आने वाले वक्‍त में वे भारत के एडम गिलक्रिस्‍ट बनने का दमखम रखते हैं.

यह भी जानें ः VIDEO : विराट कोहली का बड़ा खुलासा, यह बल्‍लेबाज है उनका favourite cricketer

पोल में जिन 17 हजार लोगों ने हिस्‍सा लिया, उसमें से 61 फीसद लोगों का मानना है कि अब ऋषभ पंत को और मौके देने की जरूरत नहीं है. वहीं 39 फीसद लोग मानते हैं कि उन्‍हें और मौके दिए जाने चाहिए. इसके साथ ही पोल पर लोगों ने भारी संख्‍या में अपनी राय भी व्‍यक्‍त की है.

यह भी जानें ः जब नीली जर्सी में Team India से मिलने पहुंचे राहुल द्रविड़, क्‍या ऋषभ पंत सुधरेंगे!

करीब 215 लोगों ने अपनी राय बड़ुी ही बेबाकी से रखी है. इसमें से ज्‍यादातर का कहना है कि पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी को वापस बुलाया जाना चाहिए. सुधीर शर्मा का कहना है कि मेरे माही को बुलाओ, उनके बिना विकेट कीपर तो क्‍या मैच देखना भी अच्‍छा नहीं लगता. कमलेश सैनी कहते हैं कि पंत को बाहर निकालो और धोनी को वापस लेकर आओ. वहीं संगम कुमार का कहना है कि धोनी को फिर से वापस लेकर आओ. इसके अलावा भी कई लोग धोनी को चाहते हैं. नकुल कुमार कहा कि जितने मौके ऋषभ पंत को दे दिए गए हैं, उतने अगर संजू सैमसन को मिल जाएं तो वे अपने आप को साबित कर देंगे.

यह भी जानें ः भारत आ रहे दक्षिण अफ्रीकी कप्‍तान फाफ डू प्लेसी के साथ हुआ कुछ ऐसा कि सब कुछ गलत हो गया

आर्य सोनू कहते हैं कि धोनी के बाद इंडिया के भविष्य के लिए पंत हैं, मगर बार बार फ्लॉप साबित हो रहे हैं तो क्यों नहीं पंत की जगह एक बार ईशान किशन को आजमाया जा रहा है, जबकि ईशान किशन इतना अच्छा फार्म में हैं ..... या नहीं तो फिर से माही को बुलाओ, वैसे सच तो यह है कि अभी मैच माही के बिना देखने का भी मन नहीं करता है ....I Miss you mahi sir. लोगों कहना है कि अगले साल साल 2020 में T-20 विश्‍व कप होना है, कम से कम तब तक महेंद्र सिंह धोनी को खिलाया जाना चाहिए. उसके बाद की बात बाद की है.

यह भी जानें ः ट्रक से लोकल मैच खेलने जाता था यह क्रिकेट खिलाड़ी, आज है टीम इंडिया का स्‍टार, क्‍या आप जानते हैं नाम

यहां बता दें कि बार बार मौके मिलने के बाद भी ऋषभ पंत सफल नहीं हो पा रहे हैं. रन कम बनाने की बात तो अलग है, वे लापरवाही भरा शॉट खेलकर आउट हो रहे हैं, यह निराशाजनक है. इसलिए लगातार उन पर सवाल उठ रहे हैं. वहीं संजू सैमसन और ईशान किशन अलग अलग टूर्नामेंट में अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं. लेकिन उन्‍हें अभी तक मौका नहीं मिल पा रहा है.

यह भी जानें ः वाह कपिल वाह! 100 गोल्‍फरों को पीछे छोड़कर जीता बड़ा खिताब

संजू सैमसन और ईशान किशन का आईपीएल में भी अच्‍छा रिकार्ड है. समझा जाता है कि कल यानी रविवार का दिन उनके लिए निर्णायक साबित हो सकता है, जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत तीन T-20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच खेलेगा. अगर इस मैच में भी ऋषभ पंत का बल्‍ला नहीं चला तो उनके लिए आगे के मैच खेलना मुश्‍किल हो जाएगा.

First Published: Sep 21, 2019 02:42:39 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो