केएल राहुल और श्रेयस अय्यर नहीं, यह खिलाड़ी करे नंबर तीन पर बल्‍लेबाजी, जानें 23 हजार लोगों की राय

News State Bureau  |   Updated On : November 02, 2019 12:07:07 PM
केएल राहुल और श्रेयस अय्यर नहीं, यह खिलाड़ी करे नंबर तीन पर बल्‍लेबाजी, जानें 23 हजार लोगों की राय

ऋषभ पंत, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर (Photo Credit : फाइल फोटो )

New Delhi:  

भारत बांग्‍लादेश के बीच T-20 (India vs Bangladesh T-20 series) मैचों की सीरीज अब शुरू होने जा रही है. दोनों टीमों के बीच पहला T-20 मैच तीन नवंबर को यानी कल रविवार को दिल्‍ली में खेला जाएगा. इस सीरीज की खास बात यह है कि कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli rested) को आराम दिया गया है, वहीं सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा (Rohit sharma) को कप्‍तान बनाया गया है. विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्‍लेबाजी करने का स्‍थान तय है, वे तीन नंबर पर बल्‍लेबाजी करते हैं, लेकिन अब वे टीम में नहीं हैं तो बड़ा सवाल यही है कि नंबर तीन पर बल्‍लेबाजी (batting at number three) कौन करेगा. तीन नंबर के लिए कई बल्‍लेबाज अपना दावा पेश कर सकते हैं, लेकिन आखिरी निर्णय किस खिलाड़ी के पक्ष में जाता है और वह बल्‍लेबाज किस तरह का प्रदर्शन करता है, यह देखना दिलचस्‍प होगा.

यह भी पढ़ें ः इस बल्‍लेबाज को मिली फिर से गेंदबाजी करने की हरी झंडी, जानें क्‍यों लगा था प्रतिबंध

इस न्‍यूज स्‍टेट के यूट्यूब चैनल एनएन स्पोर्ट्स की ओर से एक सर्वे किया गया, जिसमें भारी संख्‍या में लोगों ने भाग लिया, अपनी राय दी और वोट भी किए. यहां सवाल पूछा गया था कि विराट कोहली के गैरमौजूदगी में किस खिलाड़ी को नंबर तीन पर बल्‍लेबाजी करनी चाहिए. इसके लिए लोगों को चार ऑप्‍शन दिए गए थे. पहला नाम ऋषभ पंत का था, दूसरा नाम केएल राहुल का था, तीसरा नाम श्रेयस अय्यर का था, वहीं चौथा नाम संजू सैमसन का था. इस मुकाबले में ऋषभ पंत सबसे पीछे रहे. वहीं केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के बीच कड़ा मुकाबला हुआ, हालांकि इन सबमें सबसे आगे संजू सैमसन रहे.

यह भी पढ़ें ः हिटमैन रोहित शर्मा हैं भारत बांग्‍लादेश सीरीज के सबसे बड़े खिलाड़ी, लगा चुके हैं तिहरा शतक

इस मुकाबले के लिए 23 हजार से भी ज्‍यादा लोगों ने वोट किए, इसमें सबसे पीछे ऋषभ पंत रहे, उन्‍हें महज 10 फीसद वोट ही मिले. दूसरे नंबर पर रहने वाले केएल राहुल को 25 फीसद वोट मिले हैं, वहीं 30 फीसद वोट श्रेयस अय्यर को मिले. मुकाबले में सबसे आगे संजू सैमसन रहे, उन्‍हें 36 फीसद वोट मिले. इससे समझा जा सकता है कि ऋषभ पंत अब लोगों के दिल से उतरने लगे हैं, वहीं केएल राहुल भी अपने निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अब इस स्‍थिति में नहीं हैं कि लोग उन पर भरोसा करें. श्रेयस अय्यर भी पीछे ही रहे. संजू सैमसन ने पिछले दिनों शानदार प्रदर्शन किया था, जिसका परिणाम इस पोल में भी देखने को मिल रहा है.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN Kolkata Test : लिएंडर पेस, गोपीचंद को भारत के पहले दिन-रात के टेस्ट के लिए निमंत्रण

इस पोल में ढाई सौ से भी ज्‍यादा लोगों ने अपनी राय भी रखी, जिसमें संजू सैमसन को सर्वश्रेष्‍ठ करार दिया गया. ज्‍यादातर लोगों का मानना है कि श्रेयस अय्यर को नंबर तीन नहीं बल्‍कि चार पर बल्‍लेबाजी करनी चाहिए. इससे यह भी पता चलता है कि ऋषभ पंत अपनी चार नंबर की जगह भी खो सकते हैं. हालांकि सबसे ज्‍यादा लोगों का कहना है कि इस नंबर के लिए पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी सबसे फिट हैं, उन्‍हें ही इस नंबर पर खेलना चाहिए. वे टीम में नहीं है, इसलिए इस बात की कोई संभावना नहीं कि वे यहां खेल सकें. वे कब वापसी करेंगे, यह भी अभी तक तय नहीं है. ऐसे में नंबर तीन पर कौन खेलेगा यह भी देखना काफी दिलचस्‍प होने वाला है.

यह भी पढ़ें ः BCCI पर भड़कीं 'रहना है तेरे दिल में' की हीरोइन, जानें क्‍या है कारण

इस सीरीज के लिए इन चारों ही बल्‍लेबाजों को शामिल किया गया है, ऐसे में इस बात की भी संभावना काफी कम है कि चारो बल्‍लेबाज अंतिम 11 में जगह बनाने में कामयाब हो जाए, इनमें से दो या तीन बल्‍लेबाज ही खेलते दिखेंगे. अगर संजू सैमसन जगह बनाने में कामयाब हुए तो ऋषभ पंत को अपनी जगह खोनी पड़ सकती है. संजू बल्‍लेबाजी के अलावा अच्‍छी विकेटकीपरिंग भी कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः वीरेंद्र सहवाग क्‍यों करते थे विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी, अमिताभ बच्‍चन के सामने किया बड़ा खुलासा

हालांकि, सवाल टीम में शामिल किए गए नए खिलाड़ी शिवम दुबे का भी है. शिवम दूबे को चोटिल हार्दिक पांड्या की जगह टीम में मौका मिला है. शिवम दूबे भी एक ऑलराउंडर हैं, जिन्होंने पिछले साल IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए डेब्यू किया था. आईपीएल के 12वें सीजन में शिवम दूबे ने सिर्फ 4 मैच ही खेले थे. इस सीरीज में शिवम को मौका मिलता है तो उनके पास टीम में जगह सुरक्षित करने का एक अच्‍छा मौका है.

First Published: Nov 02, 2019 12:07:07 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो