logo-image

असम, त्रिपुरा में रणजी मैचों के स्थगन पर अभी कोई फैसला नहीं

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) सबा करीम ने गुरुवार को कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक के कारण असम और त्रिपुरा में हो रहे विरोध-प्रदर्शनों पर वह लगातार नजर बनाए हुए हैं.

Updated on: 12 Dec 2019, 02:06 PM

नई दिल्‍ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) सबा करीम ने गुरुवार को कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक के कारण असम और त्रिपुरा में हो रहे विरोध-प्रदर्शनों पर वह लगातार नजर बनाए हुए हैं. उन्होंने साथ ही कहा कि इन विरोध-प्रदर्शनों के कारण इन दो राज्यों में हो रहे रणजी ट्रॉफी के मैचों को अभी स्थगित नहीं किया गया है. संसद में नागरिकता संशोधन विधेयक के पास होने के कारण पूर्वोत्तर के इन दो राज्यों में विधेयक के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन को देखते हुए कर्फ्यू लगा दिया गया है.

यह भी पढ़ें ः Happy BirthDay Yuvraj Singh : तुमको भुला न पाएंगे युवी

करीम ने आईएएनएस से कहा, असम में मेजबान संघों से हम रिपोर्ट प्राप्त कर रहे हैं. इसके बाद हम इसे देखेंगे, क्योंकि असम में कर्फ्यू लगा दिया गया है. रिपोर्ट देखने के बाद ही हम इस पर कोई फैसला लेंगे. हम स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. मेजबान असम की टीम गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में सर्विस के खिलाफ खेल रही है, जबकि मेजबान त्रिपुरा की टीम अगरतला में झारखंड खिलाफ खेल रही है. यह पूछे जाने पर कि क्या मैच स्थगित कर दिए गए है? करीम ने कहा, "अभी नहीं.

यह भी पढ़ें ः रोहित शर्मा ने हिट मार मारकर रच दिया इतिहास, अब तक कोई भारतीय नहीं कर सका

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ असम और त्रिपुरा में हो रहे विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए गुवाहाटी में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड और चेन्नयइन एफसी के बीच होने वाले मैच को पहले ही स्थगित किया जा चुका है. इससे पहले खबर आई थी कि हीरो इंडियन सुपर लीग (ISL) के छठे सीजन में गुरुवार को इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी चेन्नइयन एफसी के बीच होने वाले मैच को स्थगित कर दिया गया है. आईएसएल ने एक बयान में इसकी जानकारी दी. आईएसएल ने कहा, गुवाहाटी में जारी विरोध प्रदर्शन को देखते हुए आईएसएल के छठे सीजन में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी चेन्नइयन एफसी के बीच होने वाले मैच नंबर 37 को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है. बयान में आगे कहा गया है कि फैन्स, खिलाड़ियों और लीग स्टाफ की सुरक्षा महत्वपूर्ण है, इसलिए मैच को स्थगित करने का फैसला लिया गया है. शहर में जारी अशांति और कर्फ्यू के कारण दोनों ही टीमें बुधवार को अपना अभ्यास भी नहीं कर सकी. नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 सदन के दोनों सदनों से पास हो गया है और इसके खिलाफ पूर्वोत्तर के राज्यों में भारी विरोध प्रदर्शन हो रहा है. वहीं बीसीसीआई की ओर से एक बयान जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि त्रिपुरा में रणजी ट्राफी मैच शेड्यूल के अनुसार ही होंगे.

यह भी पढ़ें ः IND VS WI : भारत ने वेस्‍टइंडीज को पीटकर जीत ली सीरीज, लेकिन इस जंग में तो विंडीज ने मारी बाजी

उधर खबर यह भी आ रही है कि नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने लालुंगगांव में गोलियां चलाई. इसमें कुछ लोग कथित तौर पर घायल हो गए. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने दावा किया कि प्रदर्शकारियों ने पुलिसकर्मियों पर पत्थरबाजी की और ईंटे फेंकी और पुलिस ने जब उन्हें शांत कराने की कोशिश की तो ये लोग वहां से नहीं हटे. अधिकारी ने गोलीबारी में घायल लोगों की संख्या नहीं बताई लेकिन प्रदर्शनकारियों का दावा है कि कम से कम चार लोग घायल हुए हैं.