NZ vs SL: टिम साउथी ने की सचिन तेंदुलकर के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी, देखें आंकड़े

News State Bureau  |   Updated On : August 16, 2019 08:56:45 AM
NZ vs SL: टिम साउथी ने की सचिन तेंदुलकर के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी

NZ vs SL: टिम साउथी ने की सचिन तेंदुलकर के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज एजाज पटेल के पांच विकेटों के दम पर न्यूजीलैंड (New Zealand) ने यहां गॉल अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन श्रीलंका (Sri lanka) को मुश्किल में डाल दिया है. न्यूजीलैंड (New Zealand) ने अपनी पहली पारी में 249 रन बनाए और पहले दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका (Sri lanka) के सात विकेट 227 रनों पर चटका दिए. श्रीलंका (Sri lanka) अभी भी कीवी टीम से 22 रन पीछे है. इस दौरान न्यूजीलैंड (New Zealand) के हरफनमौला खिलाड़ी टिम साउथी (Tim Southee) ने पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

इस मैच में टिम साउथी (Tim Southee) ने एक छक्के की मदद से 14 रन की पारी खेली और रन आउट होकर वापस पवेलियन लौटे. टिम साउथी (Tim Southee) ने धनंजय की गेंद पर छक्का लगाते ही मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के टेस्ट में मारे गए छक्कों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

और पढ़ें: IND vs WI: चोट को लेकर विराट कोहली का बड़ा खुलासा, क्या टेस्ट से पहले होंगे फिट?

अपने करियर के दौरान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने टेस्ट प्रारूप में 200 मैच खेलकर 69 छक्के लगाए थे, जबकि टिम साउथी (Tim Southee) ने महज 66वें टेस्ट मैच के दौरान यह कीर्तिमान स्थापित कर लिया. अपने करियर के ज्यादातर मैचों में 8 या उससे नीचे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले टिम साउथी (Tim Southee) इस समय टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के जड़ने वाले खिलाड़ियों में 17वें नंबर पर हैं.

टिम साउथी (Tim Southee) इस मामले में एबी डिविलियर्स, सनथ जयसूर्या, इयान बॉथम जैसे पूर्व दिग्गजों के अलावा डेविड वॉर्नर और बेन स्टोक्स जैसे मौजूदा धुरंधरों से भी आगे निकल चुके हैं.

और पढ़ें: IND vs WI: विराट कोहली के नाम हुआ बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बनें

टेस्ट में सर्वाधिक छक्के लगाने वालों की लिस्ट में लंबे समय से ब्रैंडन मैक्कलम का नाम दर्ज हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 107 छक्के जड़े थे. टिम साउथी (Tim Southee) की नजर अब पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पॉन्टिंग के रिकॉर्ड को ध्वस्त करने की होगी जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 73 छक्के जड़े थे.

First Published: Aug 16, 2019 08:56:45 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो