logo-image

NZ vs ENG: न्यूजीलैंड ने टी20 सीरीज के लिए घोषित की टीम, चोट की वजह से बाहर हुए विलियमसन

न्यूजीलैंड के कोच ने कहा कि वे उनकी चोट का कुछ दिनों से ख्याल रख रहे हैं. इसी चोट के कारण वह मार्च में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच से बाहर हो गए थे.

Updated on: 25 Oct 2019, 04:34 PM

नई दिल्ली:

1 नवंबर से शुरू हो रहे न्यूजीलैंड और इंग्लैंड टी20 सीरीज के लिए कीवी टीम का ऐलान कर दिया गया है. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन कूल्हे की चोट की वजह से 5 मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. केन विलियमयन की जगह टिम साउदी को टीम की कमान सौंपी गई है. विलियमसन को आराम देने का फैसला न्यूजीलैंड के घरेलू टूर्नामेंट प्लंकट शील्ड में नॉर्थन डिस्ट्रिक और केंटाबरी के बीच हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए मैच के बाद लिया गया है. इस मैच में वे नॉर्दन डिस्ट्रिक की कप्तानी कर रहे थे.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: बांग्लादेश को लगा तगड़ा झटका, चोट की वजह से बाहर हुआ ये धांसू ऑलराउंडर

टीम के कोच गैरी स्टीड ने कहा, "हम उनकी चोट का कुछ दिनों से ख्याल रख रहे हैं. इसी चोट के कारण वह मार्च में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच से बाहर हो गए थे. यह विलियमसन के लिए निराशाजनक समय है, लेकिन हमें लगता है कि आने वाले व्यस्त सीजन को देखते हुए यह सही फैसला है." साउदी इससे पहले सिंतबर में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 टीम की कप्तानी कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: हार्दिक पांड्या की जगह टीम में शामिल हुए शिवम दूबे, जानें कैसे जिंदगी बदल सकती है बांग्लादेश सीरीज

कोच ने कहा, "हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास साउदी जैसा अनुभवी खिलाड़ी है जो आसानी से जिम्मेदारी ले सकता है. उन्होंने श्रीलंका दौरे पर इस काम को सफलतापूर्वक अंजाम दिया था." टी20 सीरीज खत्म होने के बाद न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी. 

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुने गए खिलाड़ियों के नाम इस प्रकार हैं-

टिम साउदी (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, स्कॉट कुग्गेलेइजन, डेरिल मिशेल, कॉलिन मनरो, जिमी नीशम, मिचेल सैंटनर, टिम सीफर्ट, ईश सोढ़ी, रॉस टेलर और ब्लेर टिकनर.