logo-image

न्यूजीलैंड ने डेनियल विटोरी की जर्सी को दी विदाई, ऐसे किया सम्मान

न्यूजीलैंड (New Zealand) क्रिकेट (एनजेडसी) ने अपने स्पिन दिग्गज डेनियल विटोरी (Daniel Vettori) की उपलब्धियों को सम्मान देते हुए इस पूर्व कप्तान की जर्सी नंबर 11 को सोमवार को विदाई दी.

Updated on: 05 Aug 2019, 08:15 PM

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड (New Zealand) क्रिकेट (एनजेडसी) ने अपने स्पिन दिग्गज डेनियल विटोरी (Daniel Vettori) की उपलब्धियों को सम्मान देते हुए इस पूर्व कप्तान की जर्सी नंबर 11 को सोमवार को विदाई दी. केवल डेनियल विटोरी (Daniel Vettori) ही नहीं न्यूजीलैंड (New Zealand) ने उन सभी क्रिकेटरों की जर्सी को विदा करने का फैसला किया है जिन्होंने कीवी टीम का 200 से अधिक वनडे में प्रतिनिधित्व किया हो.

न्यूजीलैंड (New Zealand) क्रिकेट ने सोमवार को ट्वीट किया, ‘न्यूजीलैंड (New Zealand) का 200 से अधिक वनडे में प्रतिनिधित्व करने वाले क्रिकेटरों की जर्सी को विदाई दे दी गयी है. डेनियल डेनियल विटोरी (Daniel Vettori) ने सबसे अधिक 291 वनडे में ब्लैककैप्स का प्रतिनिधित्व किया है और उनकी जर्सी का नंबर 11 था.’

और पढ़ें: खुलकर आगे आए पाकिस्तानी कोच मिकी आर्थर, पीसीबी से कहा- सरफराज अहमद से छीन लो कप्तानी

डेनियल विटोरी (Daniel Vettori) ने 291 वनडे में 305 विकेट लिये और 2253 रन बनाये है जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं. बायें हाथ के इस स्पिनर ने 113 टेस्ट मैचों में 362 विकेट लेने के साथ 4531 रन भी बनाये हैं जिसमें छह शतक ओर 23 अर्धशतक शामिल हैं.

डेनियल विटोरी (Daniel Vettori) 2007 से 2011 के बीच न्यूजीलैंड के कप्तान रहे.

और पढ़ें: गौतम गंभीर ने इस दिग्गज क्रिकेटर पर लगाए वंशवाद के 'गंभीर' आरोप, बोले- नाकाबिल बेटे को...

इस बीच न्यूजीलैंड (New Zealand) ने श्रीलंका के खिलाफ 14 अगस्त से गॉल में शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले अपने खिलाड़ियों की टेस्ट जर्सी नंबर का खुलासा भी किया.