logo-image

NZ vs ENG: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पर नस्लीय टिप्पणी के बाद न्यूजीलैंड सतर्क, दूसरे टेस्ट में बढ़ाई जाएगी सुरक्षा

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने कहा कि वे इस घटना से बहुत निराश हैं, यह अस्वीकार्य है और इसे बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

Updated on: 26 Nov 2019, 12:22 PM

नई दिल्ली:

माउंट माउंगानुई में खेले गए पहले टेस्ट मैच के आखिरी दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पर बल्लेबाजी के दौरान एक दर्शक ने नस्लीय टिप्पणी की थी. इस घटना के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड बेहद शर्मिंदा है. बोर्ड ने हेमिल्टन में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए स्टेडियम की सुरक्षा बढ़ा दी है. इस पूरे मामले में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भी दुख जताया है. विलियमसन ने इस अप्रिय घटना को ‘भयावह’ करार दिया. जोफ्रा आर्चर पर किए गए नस्लीय टिप्पणी के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा कि वे मामले की जांच कर दोषी को पुलिस के हवाले करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि सीसीटीवी फुटेज में पकड़े जाने पर आरोपी को भविष्य में किसी भी मैदान पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- AUS vs PAK: पिंक बॉल के बादशाह ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा पाकिस्तान, यहां देखें दोनों टीमों के आंकड़े

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने कहा ,‘‘हम बहुत निराश हैं, यह अस्वीकार्य है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.’’ बारबाडोस में जन्मे आर्चर ने सोमवार को मैच खत्म होन के बाद ट्वीट किया, ‘‘अपनी टीम को बचाने के लिए संघर्ष करते समय नस्लीय टिप्पणी सुनकर काफी परेशान हुआ.’’ न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट एक पारी और 65 रन से जीता लेकिन जीत से ज्यादा चर्चा इस टिप्पणी की हो रही है.

ये भी पढ़ें- हॉकी मैच के दौरान आपस में भिड़े दोनों टीमों के खिलाड़ी, जमकर चले लात-घूंसे

विलियमसन ने कहा ,‘‘हम नस्लवाद के बिल्कुल खिलाफ है. इस तरह की घटना फिर नहीं होनी चाहिए.’’ न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान में कहा कि वह मंगलवार को आर्चर से माफी मांगेगा. वहीं कीवी कोच गैरी स्टीड ने कहा कि उनके कुछ गेंदबाज भी आर्चर से बात करेंगे. उन्होंने कहा ,‘‘भीड़ में से किसी एक मूर्ख ने टिप्पणी की है. उम्मीद है कि उसे सजा मिलेगी.’’ इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि मामले की मांच में वे न्यूजीलैंड क्रिकेट की मदद कर रहे हैं.

(भाषा इनपुट्स के साथ)