logo-image

NZ vs IND: 'न्यूजीलैंड से विलियमसन तो टीम इंडिया से रोहित हुए बाहर, अब बराबरी का होगा मुकाबला'

विश्व कप 2019 के बाद न्यूजीलैंड का यह पहला वनडे मैच होगा. विश्व कप के फाइनल में न्यूजीलैंड को इंग्लैंड के हाथों कभी न भूलने वाली हार मिली थी.

Updated on: 04 Feb 2020, 06:10 PM

हैमिल्टन:

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन चोट के कारण भारत के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचौं की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनके स्थान पर टॉम लेथम कप्तानी करेंगे. लेथम ने कहा है कि विलियमसन का जाना उनकी टीम के लिए ठीक उसी तरह है जिस तरह रोहित शर्मा का भारतीय टीम से जाना. दोनों टीमों के बीच पहला वनडे बुधवार को सेडन पार्क में खेला जाएगा. मैच की पूर्व संध्या पर लेथम ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, "केन जैसे खिलाड़ियों का बाहर जाना निराशाजनक होता है. लेकिन यह अन्य खिलाड़ियों को मौका देगा कि वो आएं और अपनी दावेदारी पेश करें. विलियमसन जल्दी वापसी करेंगे."

ये भी पढ़ें- NZ vs IND: टी20 के बाद अब वनडे में भी न्यूजीलैंड को धूल चटाना चाहेगी टीम इंडिया, पहला वनडे कल

उन्होंने कहा, "केन का बाहर जाना उसी तरह है जिस तरह भारत के लिए रोहित का बाहर जाना. वह भारत के बड़े खिलाड़ी हैं. लेकिन हम जानते हैं कि भारतीय टीम में कितनी गहराई है इसलिए हमें उन्हें हल्के में नहीं ले रहे हैं." न्यूजीलैंड को अपने घर में ही भारत से पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 0-5 से हार मिली है. लेकिन लेथम के लिए यह जरूरी है कि टीम इस समय वनडे सीरीज पर ध्यान दे और टी-20 की विफलता को भुला दे.

ये भी पढ़ें- U-19 World Cup, IND vs PAK: पाकिस्तान ने भारत को दिया 173 रनों का लक्ष्य

उन्होंने कहा, "टी-20 सीरीज का परिणाम निराशाजनक था. लेकिन यह अच्छी बात है कि एक नया समूह साथ में आया है और वनडे टीम में कुछ नए चेहरे हैं. इसलिए जरूरी है कि हम ज्यादा कोशिश न करें और अपने खेलने की शैली को ज्यादा बदलें नहीं. जाहिर सी बात है यह मुश्किल है, लेकिन जैसा मैंने कहा यह नई टीम है. नए चेहरे आए हैं जो साथ मिलकर नई चुनौती पेश करेंगे."

ये भी पढ़ें- रणजी ट्रॉफी में 12000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने वसीम जाफर

न्यूजीलैंड का यह विश्व कप के बाद पहला वनडे होगा. विश्व कप के फाइनल में उसे इंग्लैंड के हाथों न भूलने वाली हार मिली थी. लाथम ने कहा कि यह वापसी का वक्त है. उन्होंने कहा, "हमारी टीम में ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने विश्व कप फाइनल बार-बार देखा. यह हमारे लिए एक अनुभव था जहां हम सही जगह नहीं पहुंच सके थे. अब यह जरूरी है कि हम मौजूदा समय पर ध्यान दें. हमने बीते कुछ वर्षो में भारत के खिलाफ काफी क्रिकेट खेली है. इसलिए ज्यादा हैरानी वाली बात नहीं होगी."