logo-image

विराट कोहली की ताकतवर टीम इंडिया को हराने के लिए बेहतरीन खेलना होता है: केन विलियमसन

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने वेलिंग्टन टेस्ट में कुल 9 विकेट चटकाए जबकि ट्रेंट बोल्ट के खाते में पांच विकेट गए.

Updated on: 24 Feb 2020, 03:41 PM

वेलिंगटन:

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भारत को 10 विकेट से मात देने वाली अपनी टीम की जमकर प्रशंसा की है. मैच के बाद विलियमसन ने कहा, "चार दिन तक हमने बेहतरीन प्रयास किया. हम जानते हैं कि भारतीय टीम पूरे विश्व में कितनी मजबूत है. पहली पारी का प्रयास और इसके बाद प्रतिस्पर्धी स्कोर, निचले क्रम ने जो रन बनाए वो हमें बढ़त दिलाने में काफी अहम रहे." न्यूजीलैंड के अनुभवी गेंदबाज, टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट ने दूसरी पारी में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए नौ विकेट झटके.

ये भी पढ़ें- अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने की भारतीय क्रिकेट की सराहना, सचिन और विराट का किया जिक्र

पिच के व्यवहार को लेकर अनजान थे विलियमसन

साउदी ने इस मैच में कुल मिलाकर नौ विकेट लिए जबकि बोल्ट ने पांच विकेट. विलियमसन ने कहा, "मैच के पहले दिन हम नहीं जानते थे कि पिच से क्या उम्मीद रखनी चाहिए क्योंकि पहले इतनी हवा नहीं चल रही थी, गेंद स्विंग भी ज्यादा ले रही थी. गेंदबाज शानदार थे, लेकिन यह सही मायनों में टीम प्रयास था."

ये भी पढ़ें- ISL 6: ओग्बेचे ने सीजन के अंतिम मैच में केरला ब्लास्टर्स को हार से बचाया, ओडिशा एफसी के साथ 4-4 पर ड्रॉ हुआ मैच

कीवी कप्तान ने की काइल जेमिसन की तारीफ

पदार्पण मैच खेलने वाले युवा तेज गेंदबाज काइल जेमिसन ने भी शानदार प्रदर्शन किया और पहली पारी में चार विकेट लिए. कप्तान ने इस गेंदबाज की तारीफ करते हुए कहा, "जेमिसन ने इस पूरे ग्रीष्मकाल में शानदार प्रदर्शन किया, सफेद गेंद से भी उन्होंने अहम योगदान दिया. उन्होंने टीम की सफलता में कई तरह से योगदान दिया इसलिए उनका पदार्पण शानदार रहा. साउदी की मानसिकता अपने आप को साबित करने की नहीं थी. वह गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करना चाहते थे. बोल्ट के दूसरे छोर पर रहने से उन्हें फायदा मिला."

ये भी पढ़ें- NZ vs IND: न्यूजीलैंड के सामने टीम इंडिया के टेस्ट स्पेशलिस्ट फेल, विराट सुपर फ्लॉप

साउदी बने मैन ऑफ द मैच

साउदी को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच मिला. साउदी ने कहा, "यह शानदार जीत है, हमने एक बेहतरीन टीम को हराया है. घर में वापसी करते हुए हमने अच्छी जीत हासिल की है. एक गेंदबाजी ईकाई के तौर पर 20 विकेट लेना, इस तरह का प्रयास संतोषजनक है. विकेट में काफी कुछ था, हवा से भी फायदा मिला. गेंद ने भी हरकत की."