logo-image

14 साल के स्टूडेंट ने 149 चौके, 67 छक्के जड़ बनाया नाबाद 1045 रन का रिकॉर्ड, कोच और स्कूल का दावा

नवी मुंबई में एक स्थानीय क्रिकेट टूर्नामेंट में तनिष्क गावटे नाम के एक 14 साल के स्टूडेंट ने नाबाद 1045 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया है।

Updated on: 31 Jan 2018, 12:56 PM

नई दिल्ली:

नवी मुंबई में एक स्थानीय क्रिकेट टूर्नामेंट में तनिष्क गावटे नाम के एक 14 साल के स्टूडेंट ने नाबाद 1045 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया है। तनिष्क गावटे के कोच ने दावा करते हुए कहा कि उसने यह स्कोर दो दिन लगातार खेलकर बनाया है।

गावटे के कोच मनीष के अनुसार इस युवा बल्लेबाज ने कोपारखैर स्थित यशवंतराव चव्हाण इंग्लिश मीडियम स्कूल ग्राउंड खेले गए टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में इस आक्रामक पारी को अंजाम दिया।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के ही प्रवण धनावाड़े ने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन से मान्यता प्राप्त भंडारी कप अंडर 16 इंटर कॉलेज टूर्नामेंट में दो साल पहले नाबाद 1009 रन बनाए थें और इसी के साथ उन्होंने 116 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया था।

यह भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी आज राजधानी में करेंगे 'खेलो इंडिया' कार्यक्रम का शुभारंभ

कोच मनीष ने गावटे की बल्लेबाली के बारे में बताते हुए कहा कि वह ऐसे मैदान पर खेल रहे थे, जिसके लेग साइड की सीमा रेखा 60 से 65 गज है, जबकि ऑफ साइड की सीमा 50 गज है।

कोच मनीष ने बताया कि इस पारी में गावटे ने 149 चौके और 67 छक्के लगाए। कोच मनीष के अलावा स्कूल ने भी इस पारी का दावा किया है।

वहीं मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के एक सीनियर अधिकार ने कहा कि नवीं मुंबई अंडर-14 शील्ड एससीए के मान्यता प्राप्त नही हैं।

यह भी पढ़ें: रडार को चकमा देने में माहिर स्कॉर्पीन-श्रेणी की तीसरी पनडुब्बी 'करंज' नौसेना में शामिल