logo-image

उदयपुर में शुरू हुआ National Blind Cricket Championship, पूर्व गृहमंत्री ने किया उद्घाटन

राजस्थान के पूर्व गृहमंत्री और उदयपुर से विधानसभा सदस्य गुलाबचंद कटारिया ने शनिवार को महाराणा भूपाल कॉलेज मैदान पर आयोजित की जा रही राष्ट्रीय दृष्टिहीन क्रिकेट चैम्पियनशिप-2019 का उद्घाटन किया.

Updated on: 01 Dec 2019, 08:23 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान के पूर्व गृहमंत्री और उदयपुर से विधानसभा सदस्य गुलाबचंद कटारिया ने शनिवार को महाराणा भूपाल कॉलेज मैदान पर आयोजित की जा रही राष्ट्रीय दृष्टिहीन क्रिकेट चैम्पियनशिप-2019 (National Blind Cricket Championship-2019) का उद्घाटन किया. इस चैम्पियनशिप में 6 राज्यों की टीमें हिस्सा ले रही है और यह 30 नवम्बर से 3 दिसंबर तक चलेगी. 

उद्घाटन के अवसर पर कटारिया ने कहा कि यह बेहद खुशी की बात है कि कर्म क्षेत्र की विभिन्न विधाओं में आज दिव्यांग भी मुख्य धारा से जुड़ते हुए अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे है. वे शारीरिक कमी को अपने आत्मविश्वास से पराजित कर निरन्तर आगे बढ़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Divyang talent show 2019: अपनी हैरत अंगेज स्टेज परफॉर्मेंस से दिव्यांग हिरोज ने लोगों को किया हैरान

नारायण सेवा संस्थान के तत्वावधान में क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड इन इंडिया एवं राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन आफ द ब्लाइंड के सहयोग से आयोजित की जा रही चार दिवसीय प्रतियोगिता में राजस्थान, मध्यप्रदेश, केरल, गोवा, पश्चिम बंगाल और गुजरात की टीमें भाग ले रही हैं.

नारायण सेवा संस्थान के अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल ने कहा कि संस्थान दिव्यांग खेल प्रतिभाओं के विकास के लिए सभी सुविधाओं से युक्त खेल एकेडमी का विकास कर रहा है.