logo-image

मुश्फिकुर रहीम की बांग्लादेश टेस्ट टीम में वापसी, जानिए कौन हुआ बाहर

विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) की जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए बांग्लादेश की टेस्ट टीम में वापसी हुई है.

Updated on: 17 Feb 2020, 10:15 AM

Dhaka:

Bangladesh v Zimbabwe : विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) की जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए बांग्लादेश की टेस्ट टीम में वापसी हुई है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने रविवार को इसकी घोषणा करते हुए बताया कि मुश्फिकुर के अलावा तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद को भी 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. तस्कीन अहमद ने अपना पिछला टेस्ट 2017 में खेला था.

यह भी पढ़ें ः आज मिलिए विराट कोहली के सुंदर दोस्‍तों से, आप भी रह जाएंगे दंग

मुश्फिकुर को महमुदूल्लाह की जगह टीम में चुना गया है. मुश्फिकुर ने इससे पहले सुरक्षा कारणों का हवाला देकर पाकिस्तान दौरे से खुद को अलग कर लिया था. बांग्लादेश को 22 से 26 फरवरी तक ढाका में होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए जिम्बाब्वे टीम की मेजबानी करनी है. इस मैच में क्रेग इर्विन जिम्बाब्वे टीम की कप्तानी संभालेंगे. वह नियमित कप्तान सीन विलियम्स की जगह कप्तानी करेंगे. विलियम्स अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए परिवार के साथ होंगे. दोनों टीमों के बीच एकमात्र टेस्ट मैच के बाद एक, तीन और छह मार्च को तीन वनडे जबकि नौ और 11 मार्च को दो टी-20 मैच खेले जाएंगे.

यह भी पढ़ें ः INDvNZ : अब होगा Team India का बड़ा और कड़ा टेस्‍ट, यहां जानिए सारे आंकड़े

ढाका मैच के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम की भी टीम में वापसी हुई है जिन्होंने इस महीने के शुरू में सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान के दौरे से हटने का फैसला किया था. बांग्लादेश को रावलपिंडी में पाकिस्तान से पारी और 44 रन की हार का सामना करना पड़ा था और रविवार को चुनी गई 16 सदस्यीय टीम में चार बदलाव हुए हैं. स्पिनर मेहदी हसन और तेज गेंदबाज तास्किन अहमद चोटों से उबरकर वापसी कर चुके हैं जबकि बल्लेबाज सौम्य सरकार, तेज गेंदबाज रूबेल हुसैन और अल अमीन हुसैन को बाहर रखा गया है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के बयान में चयन पैनल के चेयरमैन मिंहाजुल एबेदिन ने कहा, दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ खिलाड़ियों को बाहर करना पड़ा लेकिन हमारी प्राथमिकता संतुलन सुनिश्चित करने की है. हमें लगा कि महमूदुल्लाह को लाल गेंद के क्रिकेट में ब्रेक की जरूरत है.

यह भी पढ़ें ः दक्षिण अफ्रीका ने T20 में बनाए 222 रन फिर भी हार गई टीम, जानें कैसे

बांग्लादेश टीम : मोमिनुल हक (कप्तान), तमीम इकबाल, सैफ हसन, नजमुल हुसैन, मुश्फिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, लिंटन दास, तैजुल इस्लाम, अबू जायेद, नईम हसन, इबादत हुसैन, तस्कीन अहमद, मेहदी हसन, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद और यासिर अली.