BREAKING NEWS
  • सुप्रीम कोर्ट से राहत के बाद बीजेपी में शामिल होंगे कर्नाटक के अयोग्‍य विधायक- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »
  • Horoscope, 13 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 13 नवंबर का राशिफल- Read More »

एमएस धोनी के सेना के साथ समय बिताने के फैसले की कपिल, गंभीर ने की तारीफ

IANS  |   Updated On : July 26, 2019 02:58:42 PM
कर्नल एमएस धोनी का फाइल फोटो

कर्नल एमएस धोनी का फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni)के सेना के साथ दो महीने बिताने के फैसले की विश्व विजेता कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir)ने तारीफ की है और कहा है कि धोनी का यह फैसला देश के कई युवाओं को प्रेरित करेगा. पूर्व क्रिकेटर और अब भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir)पहले कई बार यह कह चुके हैं कि धोनी को सेना की वर्दी तभी पहननी चाहिए जब वह सेना के लिए कुछ करें, लेकिन अब गंभीर ने धोनी के सेना के साथ समय बिताने के कदम को ऐतिहासिक बताया है.

गंभीर ने एक समाचार चैनल द्वारा करगिल युद्ध के 20 साल पूरे होन पर आयोजित किए गए शिखर सम्मेलन के दौरान कहा, "धोनी का यह कदम कमाल का है. मैंने पहले कई बार कहा है कि धोनी को सेना की वर्दी तभी पहननी चाहिए जब वो सेना के लिए कुछ करें और अब धोनी ने सेना के साथ समय बिताने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ेंः Global T20 Canada 2019: नहीं बोला युवराज सिंह का बल्‍ला, जीते क्रिस गेल

इससे पता चलता है कि वह सेना के प्रति कितने समर्पित और गंभीर हैं. धोनी का यह कदम देश के कई युवाओं के लिए प्रेरणा का काम करेगा और युवा सेना में शामिल होने के लिए प्रेरित होंगे. "

यह भी पढ़ेंः हिमा दास पर विवादित टिप्पणी कर बुरा फंसे सद्गुरू, लोगों ने किया ट्रोल

गंभीर की बात को भारत को पहला विश्व कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव (Kapil Dev)का समर्थन मिला. कपिल ने कहा, "धोनी ने जो किया है, वो बड़ा फैसला है. इससे देश का युवा प्रेरित होगा. मुझे लगता है कि देश के युवाओं को कुछ समय सेना में जरूर बिताना चाहिए, जिससे देश का भला हो सके और युवाओं को नई सीख मिल सके. "

यह भी पढ़ेंः संन्यास को लेकर लसिथ मलिंगा ने कही बड़ी बात, बताया क्यों लिया फैसला

विश्व कप के बाद धोनी ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को बता दिया था कि वह सेना के साथ समय बिताने के लिए क्रिकेट से दो महीने का ब्रेक लेंगे. इसी कारण धोनी को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भी टीम में नहीं चुना गया.

यह भी पढ़ेंः विश्व कप फाइनल में ओवरथ्रो विवाद पर पहली बार बोले कुमार धर्मसेना, जानें क्या कहा

धोनी (MS Dhoni) ने अपनी कप्तानी में भारत को वर्ल्ड कप, टी-20 वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी जिताई है. इस साल वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में धोनी (MS Dhoni) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 50 रन बनाए थे. धोनी (MS Dhoni) और रवींद्र जडेजा ने 116 रन की साझेदारी कर जीत की उम्मीद जगाई थी. धोनी (MS Dhoni) की इस पारी को सराहा गया था. हालांकि, भारत यह मैच हार गया.

यह भी पढ़ेंः वेस्‍टइंडीज में अपने दमदार प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया में शामिल हुए ये 5 चेहरे

धोनी (MS Dhoni) ने भारत के लिए 350 वनडे, 90 टेस्ट, 98 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्होंने 10,773 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 50 से ज्यादा रहा. टेस्ट मैचों में धोनी (MS Dhoni) ने 38.09 की औसत से 4876 रन बनाए हैं.

First Published: Jul 26, 2019 02:58:42 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो