logo-image

धोनी टी 20 विश्व कप में नहीं होने चाहिए, इस गेंदबाज ने बताया कारण

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का भविष्य अधर में लटक गया है. पहले उम्मीद की जा रही थी कि वे आईपीएल में वापसी करेंगे और अगर वे आईपीएल में अच्छा खेल गए तो फिर टी20 विश्व कप में भी उनकी टीम इंडिया में जगह पक्की हो जाएगी.

Updated on: 22 Mar 2020, 01:14 PM

New Delhi:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का भविष्य अधर में लटक गया है. पहले उम्मीद की जा रही थी कि वे आईपीएल में वापसी करेंगे और अगर वे आईपीएल में अच्छा खेल गए तो फिर टी20 विश्व कप में भी उनकी टीम इंडिया में जगह पक्की हो जाएगी. लेकिन कोरोना वायरस ने आईपीएल को स्थगित करा दिया और अब तक यह साफ नहीं है कि आईपीएल इस बार होगा भी कि नहीं. अगर होगा तो कब होगा और अगर नहीं होगा तो फिर क्या होगा. आईपीएल न होने से फैंस तो परेशान हैं ही, वहीं खिलाड़ी भी समझ नहीं पा रहे हैं कि क्या करें. हालांकि इस बीच सबसे ज्यादा दिक्कत महेंद्र सिंह धोनी के सामने आन खड़ी हुई है. 

यह भी पढ़ें : धोनी को नहीं मिली इंडियन क्रिकेट टीम में जगह, फैंस बेहद नाराज

एमएस धोनी ने टेस्ट क्रिकेट से तो संन्यास का ऐलान कर दिया है, लेकिन वन डे और टी20 में अभी वे बने हुए हैं. हालांकि पिछले करीब आठ महीने से धोनी ने कोई भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है. वे आईपीएल खेलने वाले थे, लेकिन वह भी टल गया है. अब भारत को जल्द किसी टीम के खिलाफ भी नहीं खेलना है. और अगर खेलना भी हो तो भी मैच तो हो ही नहीं रहे हैं. अब कयासबाजी इस बात पर लग रही है कि इसी साल आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप होना है, क्या उसमें धोनी खेलेंगे. हाल ही में भारतीय टीम के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने तो साफ कह दिया था कि अब धोनी कुछ भी कर लें, टीम इंडिया में उनकी वापसी नहीं हो सकती. कुछ इसी तरह की बात महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी कही थी.

यह भी पढ़ें : जनता कर्फ्यू : पीएम मोदी को क्यों आई युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ की याद

अब आस्ट्रेलिया के ही एक बड़े स्पिनर ब्रैड हॉग ने भी कुछ इसी तरह की बात कही है. उन्होंने इसके साथ कारण भी बताए हैं कि धोनी विश्व कप टीम में क्यों नहीं होंगे. ब्रैड होज ने ट्वीटर पर लिखा है कि अभी आईपीएल का प्रदर्शन बाकी है और मुझे लगता है कि एमएस धोनी को टीम में जगह नहीं मिलनी चाहिए. ब्रैड हॉज ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि धोनी ने पिले कुछ समय में काफी कम क्रिकेट खेला है. वहीं अगर आईपीएल होता भी है तो धोनी इसमें ज्यादातर मैच चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेलेंगे. वहां की पिच ज्यादा तेज नहीं है. लेकिन विश्व कप आस्ट्रेलिया में होगा और यहां उन्हें तेज पिचें मिलेंगी.

यह भी पढ़ें : VIDEO : IPL 2020 से पहले खाली वक्त में ये काम कर रहे हैं दिनेश कार्तिक, देखकर आप भी चौंक जाएंगे

अब आप सोच रहे होंगे कि ब्रैड हॉज ने धोनी के बारे में इतनी विस्तार से अपनी राय आखिर रखी ही क्यों. हुआ दरअसल यूं कि एक क्रिकेट फैन ने ब्रैड हॉज से ट्वीटर पर सवाल किया था. शिवम जायसवाल नाम के यूजर ने हॉज से पूछा था कि क्या आप चाहते हैं कि धोनी टी20 विश्व कप में खेलें. इस पर हॉज ने विस्तार से कारणों सहित पूरी व्याख्या की. इससे आप पूरा मामला समझ ही गए होंगे.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : 24 मार्च की तारीख क्यों है खास, जानिए यहां

हालांकि धोनी के फैंस ब्रैड हॉज की इस बात से खुश नहीं होंगे और वे अपनी राय रख सकते हैं. इससे पहले जहां वीरेंद्र सहवाग और सुनील गावस्कर ने धोनी की वापसी की संभावना से इन्कार किया था, वहीं वसीम जाफर ने बाकायदा ट्विट कर धोनी की वापसी की संभावना जताई थी. दरअसल यह बेहद पेचीदा मामला है और सभी लोग अपनी अपनी समझ से अपनी बात रख रहे हैं. हालांकि आखिरी फैसला तो धोनी को ही लेना है, और हमें भी यह फैसला उन्हीं पर छोड़ देना चाहिए.