धोनी के भविष्‍य को लेकर इस विदेशी खिलाड़ी कह दी बड़ी बात, बोले आईपीएल के बाद...

Bhasha  |   Updated On : February 03, 2020 03:16:59 PM
धोनी के भविष्‍य को लेकर इस विदेशी खिलाड़ी कह दी बड़ी बात, बोले आईपीएल के बाद...

महेंद्र सिंह धोनी Mahendra Singh Dhoni (Photo Credit : gettyimages )

Hamilton:  

न्यूजीलैंड के पूर्व मुख्य कोच माइक हेसन (Mike Hassan) का मानना है कि हर परिस्थिति में उम्दा गेंदबाजी और विदेशी सरजमीं पर तेज गेंदबाजों के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन की बल्लेबाजों की क्षमता ने भारत (Team India) को विभिन्न प्रारूपों में मजबूत टीम बनाया है. आईपीएल 2020 (IPL 2020) में रायल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के मुख्य कोच बनने जा रहे माइक हेसन (Mike Hassan) ने कहा कि न्यूजीलैंड पर T20 सीरीज में 5-0 से मिली जीत से साबित होता है कि मौजूदा भारतीय खिलाड़ी कितने प्रतिभाशाली हैं. माइक हेसन ने प्रेस ट्रस्ट को दिए इंटरव्यू में कहा, भारतीय टीम अब काफी बेहतर है और लगातार सुधार हो रहा है. उनके गेंदबाज अब हर परिस्थिति में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. स्पिनर और तेज गेंदबाज दोनों बहुत अच्छे है जबकि भारत के साथ हमेशा ऐसा नहीं रहा है.

यह भी पढ़ें ः संजय मांजरेकर ने इमरान खान से की विराट कोहली की तुलना, जानें क्‍यों किया ऐसा

उन्होंने कहा, उनके बल्लेबाज अब विदेश दौरों पर तेज गेंदबाजों का बखूबी सामना कर रहे हैं. यह टीम काफी प्रतिभाशाली है और इस जीत से उन्हें T20 विश्व कप में मदद मिलेगी. अब भारत और न्यूजीलैंड तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगे जिसका पहला मैच बुधवार को हैमिल्टन में होगा. माइक हेसन ने कहा कि न्यूजीलैंड के तेज आक्रमण के सामने चुनौती आसान नहीं है. इसके बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेली जानी है. माइक हेसन ने कहा, न्यूजीलैंड का आस्ट्रेलिया दौरे पर प्रदर्शन खराब रहा लेकिन पिछले दो तीन सत्र में टीम ने अच्छा खेल दिखाया है. उन्होंने कहा, भारतीय टीम टेस्ट सीरीज भी जीतना चाहेगी लेकिन न्यूजीलैंड में यह इतना आसान नहीं है. आप किसी को भी हलके में नहीं ले सकते और मुझे यकीन है कि भारत ऐसा नहीं करेगा.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : T20 में हार के बाद ODI में पलटवार करेगी टीम इंडिया, रॉस टेलर ने क्‍या कहा

महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर भारत के पूर्व कप्तान आईपीएल के बाद नहीं लौटते हैं तो भारतीय टीम ने कोई योजना बना रखी होगी. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि भारत आगे बढ चुका है. धोनी संन्यास लेते हैं तो उस पर अमल किया जाएगा. मैंने मीडिया से सुना है कि आईपीएल में धोनी के प्रदर्शन पर काफी कुछ निर्भर करता है. वह फार्म में होगा तो खेलेगा लेकिन लगता है कि भारत आगे की सोच चुका है. 

First Published: Feb 03, 2020 03:16:59 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो