logo-image

धोनी को नहीं मिली इंडियन क्रिकेट टीम में जगह, फैंस बेहद नाराज

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी इस वक्त क्रिकेट से दूर हैं. हालांकि अब से करीब सात दिन बाद ही धोनी एक बार मैदान में उतर सकते थे, लेकिन कोरोना ने ऐसा नहीं होने दिया.

Updated on: 22 Mar 2020, 11:46 AM

New Delhi:

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी इस वक्त क्रिकेट से दूर हैं. हालांकि अब से करीब सात दिन बाद ही धोनी एक बार मैदान में उतर सकते थे, लेकिन कोरोना ने ऐसा नहीं होने दिया. आईपीएल का शेड्यूल तय होते ही धोनी के फैंस ये जान गए थे कि धोनी किसी दिन मैदान में बल्ला लेकर उतरेंगे और फिर से वही रोमांच देखने को मिलेगा. लेकिन जब से आईपीएल 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित हुआ है, तब से तो जैसे धोनी के फैंस पर निराशा का पहाड़ ही टूट पड़ा है. 

यह भी पढ़ें : जनता कर्फ्यू : पीएम मोदी को क्यों आई युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ की याद

इस बीच धोनी के फैंस के लिए एक और बुरी या यूं कहें कि निराशाजनक खबर आ रही है. दरअसल उन्हें इंडियन क्रिकेट टीम में शामिल नहीं किया गया है. आप कहेंगे कि धोनी तो पहले ही टीम इंडिया से बाहर हैं तो आइए आपको समझाते हैं पूरा मामला.

View this post on Instagram

A 13 Million strong family 🙏🙏 Thank you for your love and support 💙💙

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

यह भी पढ़ें : VIDEO : IPL 2020 से पहले खाली वक्त में ये काम कर रहे हैं दिनेश कार्तिक, देखकर आप भी चौंक जाएंगे

दरअसल इंस्टाग्राम पर इंडियन क्रिकेट टीम के नाम से एक एकाउंट, जिसे बीसीसीआई ने ही बनाया है. ट्वीटर पर तो बीसीसीआई के नाम से एकाउंट हैं, वहीं इंस्टाग्राम पर इंडियन क्रिकेट टीम के नाम से एकाउंट है. तो इस इंस्टाग्राम वाले एकाउंट पर 13 मिलियन फॉलोअर पूरे हो गए हैं. इस बड़ी उपलब्धि पर बीसीसीआई की ओर से सभी क्रिकेट फैंस को धन्यवाद बोला गया है और कुछ खिलाड़ियों के फोटो भी लगाए गए हैं. जिन खिलाड़ियों की तस्वीर लगाई गई है, उसमें कप्तान विराट कोहली, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, सलामी बल्लेबाज और हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और केएल राहुल शामिल हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : 24 मार्च की तारीख क्यों है खास, जानिए यहां

केवल पुरुष टीम ही नहीं, यहां पर इन खिलाड़ियों के अलावा महिला क्रिकेट खिलाड़ियों की तस्वीर भी लगाई गई है. जिनमें महिला कप्तान हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, पूनम यादव शामिल हैं. इतने खिलाड़ियों के होने के बाद भी क्रिकेट फैंस जिस एक खिलाड़ी को खोज रहे थे, उसका नाम है, महेंद्र सिंह धोनी. जी हां, इतने महिला और पुरुष खिलाड़ियों में कहीं तो एमएस धोनी होने चाहिए थे, लेकिन वे उस फोटो में नहीं हैं. यही बात क्रिकेट फैंस या यूं कहें कि धोनी के फैंस को अच्छी नहीं लगी है.

यह भी पढ़ें : अलर्ट : जनता कर्फ्यू शुरू, बहुत जरूरी हो तभी निकलें घर से बाहर

अब क्रिकेट फैंस यही सवाल कर रहे हैं कि उन्हें पसंदीदा एमएस धोनी की तस्वीर इस कोलाज में क्यों नहीं है. हालांकि कुछ फैंस तो यह भी पूछ रहे हैं कि क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर और दादा सौरव गांगुली इसमें क्यों नहीं हैं. लेकिन जिस खिलाड़ी की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही हैं, वे एमएस धोनी ही हैं. एमएस धोनी को पहले लोग माही भी पुकराते थे, लेकिन अब वे सबके थाला यानी बड़े भाई हो गए हैं. थाला क्या होता है, इस बारे में खुद धोनी ने ही एक वीडियो में बताया था.

यह भी पढ़ें : कोरोनावायरस : अब श्रीलंका में भी सभी घरेलू क्रिकेट स्थगित

आपको बता दें कि इससे कुछ ही दिन पहले बीसीसीआई के ट्वीटर और इंडियन क्रिकेट टीम के इंस्टाग्राम एकाउंट से एमएस धोनी की एक मुस्कराती हुई तस्वीर पोस्ट की गई थी. अचानक से धोनी की मुस्कराती तस्वीर देखकर क्रिकेट फैंस दंग रह गए थे, उन्हें लगा था कि धोनी के लिए कोई अच्छी खबर आने वाली है, लेकिन अब धोनी को इंस्टाग्राम एकाउंट में शामिल नहीं किए जाने से फैंस नाराज हैं