logo-image

धोनी का बाइक गैराज देख पैरों तले खिसक जाएगी जमीन, कलेक्शन में Rajdoot से लेकर Ninja H2 भी शामिल

धोनी के गैराज में सैकड़ों बाइक हैं. धोनी के इस कलेक्शन में साधारण मोटरसाइकिल से लेकर Hellcat जैसी लग्जरी मोटरसाइकिल भी शामिल हैं.

Updated on: 10 Apr 2020, 04:06 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तांडव मचा रखा है. इस महामारी की वजह से दुनियाभर में करीब 90 हजार लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 15 लाख से भी ज्यादा लोग इसकी चपेट में हैं. भारत में भी कोरोना जमकर कोहराम मचा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आदेश पर 14 अप्रैल तक भारत लॉकडाउन है. इस लॉकडाउन में आप घर पर बैठे-बैठे बोर न हों, इसलिए हम आपके लिए, आपके फेवरिट क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की कुछ खास जानकारियां लेकर आए हैं. इस वीडियो में आज हम आपको महेंद्र सिंह धोनी के बाइक कलेक्शन के बारे में बताने जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- लंबे समय बाद दिखी महेंद्र सिंह धोनी की झलक, साक्षी ने क्लिक की फोटो.. CSK ने की शेयर

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि माही बाइक के बहुत बड़े शौकीन हैं. धोनी के पास बाइक्स का इतना बड़ा कलेक्शन है कि उन्होंने अपने इस मनपसंद मोटर साइकिलों को रखने के लिए रांची स्थित फार्म हाउस में एक बेहद शानदार गैराज बना रखा है. धोनी के इस आलीशान गैराज को लोग बाइक म्यूजियम भी कहते हैं. धोनी के इस गैराज में सैकड़ों बाइक हैं. धोनी के इस कलेक्शन में साधारण मोटरसाइकिल से लेकर Hellcat जैसी लग्जरी मोटरसाइकिल भी शामिल हैं. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट में आने से पहले ही बाइक के बड़े शौकीन हुआ करते थे.

ये भी पढ़ें- कर्फ्यू के दौरान अपनी लग्जरी गाड़ी लेकर बाहर निकला ये भारतीय क्रिकेटर, पुलिस ने काटा चालान

बाइक के शौकीन महेंद्र सिंह धोनी केवल महंगी और लग्जरी बाइक्स के ही नहीं बल्कि साधारण और भरोसेमंद मोटरसाइकिलों का भी शौक रखते हैं. धोनी के कलेक्शन में yamaha rx100 और rajdoot जैसी साधारण मोटरसाइकिल से लेकर Hellcat, ninja और harley davidson जैसी कीमती बाइक हैं. खास बात ये है कि धोनी के गैराज में ये सभी बाइक्स एक साथ खड़ी रहती हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक धोनी के पास Kawasaki Ninja H2, Confederate Hellcat, BSA, Suzuki Hayabusa और कई विंटेज बाइक्स भी मौजूद हैं.