logo-image

मोहम्मद शमी को मिली बड़ी राहत, BCCI के दखल के बाद मिला US का वीजा

वेस्टइंडीज (West indies) दौरे के लिए तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज का हिस्सा बनें मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को वीजा आवेदन में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा.

Updated on: 27 Jul 2019, 12:03 PM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की निजी जिंदगी का असर उनके करियर पर भी देखने को मिल रहा है. वेस्टइंडीज (West indies) दौरे के लिए तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज का हिस्सा बनें मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को वीजा आवेदन में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. दरअसल पत्नी हसीन जहां की ओर से मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के खिलाफ दर्ज मुकदमों के चलते अमेरिका ने मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का वीजा देने से इंकार कर दिया था. हालांकि बाद में बीसीसीआई (BCCI) के सीईओ राहुल जोहरी के दखल के बाद उन्हें यह वीजा मिल गया है.

और पढ़ें: Happy Birthday Jonty Rhodes: जब टीम का हिस्सा बनें बिना मिला मैन ऑफ द मैच, 50 के हुए जोंटी रोड्स, जानें खास बातें

दैनिक जागरण में छपी खबर के अनुसार बीसीसीआई (BCCI) ने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के वीजा का आवेदन मुंबई स्थित अमेरिकन वाणिज्यिक दूतावास में दिया गया था. टी20 टीम का हिस्सा नहीं होने के बावजूद मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को टीम के साथ अमेरिका होते हुए वेस्टइंडीज (West indies) जाना था. ऐसे में बीसीसीआई (BCCI) ने पी-1 वीजा कैटेगरी में सभी खिलाड़ियों के लिए आवेदन किया था.

और पढें: करियर के आखिरी मैच में लसिथ मलिंगा ने अनिल कुंबले को छोड़ा पीछे, बनाया यह खास रिकॉर्ड, मिली विजयी विदाई

भारतीय टीम की ओर से जितन भी सदस्यों ने आवेदन किया था, उनमें से मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को छोड़कर सबको एक ही बार में वीजा मिल गया. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के मामले में बीसीसीआई (BCCI) ने अतिरिक्त कागजात दूतावास में जमा कराए, जिसके बाद ही उन्‍हें वीजा मिल पाया.