logo-image

पाकिस्‍तान को बड़ा झटका, ‘चकिंग’ का दोषी, यह खिलाड़ी घरेलू स्पर्धाओं में गेंदबाजी से प्रतिबंधित

पाकिस्‍तान में दस साल बाद एक बार फिर टेस्‍ट क्रिकेट की वापसी हुई है. श्रीलंका की क्रिकेट टीम वहां दस साल बाद गई थी. दो मैचों की इस सीरीज का पहला मैच ड्रॉ पर खत्‍म हो गया था

Updated on: 25 Dec 2019, 07:40 AM

London:

पाकिस्‍तान में दस साल बाद एक बार फिर टेस्‍ट क्रिकेट की वापसी हुई है. श्रीलंका की क्रिकेट टीम वहां दस साल बाद गई थी. दो मैचों की इस सीरीज का पहला मैच ड्रॉ पर खत्‍म हो गया था, लेकिन इसके बाद दूसरा टेस्‍ट मैच पाकिस्‍तान ने जीत लिया था, लेकिन पाकिस्‍तान की मुसीबतें कम नहीं हुई हैं. अब पाकिस्‍तान के एक स्‍पिनर के गेंदबाजी करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.  यानी अब वे गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे. 

यह भी पढ़ें ः आज से शिखर धवन और इशांत शर्मा के फार्म पर रहेंगी नजरें

पाकिस्तान के हरफनमौला मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) का गेंदबाजी एक्शन (Mohammed Hafeez Suspected Bowling Action) एक बार फिर संदिग्ध पाया गया, जिससे इंग्लैंड क्रिकेट की घरेलू स्पर्धाओं में उनके गेंदबाजी करने पर प्रतिबंध (Mohammad Hafeez Bowling Ban) लगा दिया गया है. ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार ऑफ स्पिनर हफीज का एक्शन मिडिलसेक्स और समरसेट (Middlesex vs Somerset) काउंटी के बीच टी20 (County T20 Match) मैच के दौरान संदिग्ध पाया गया. मैदानी अंपायरों ने इसकी शिकायत की. स्वतंत्र जांच के बाद प्रतिबंध का फैसला लिया गया. हालांकि वह अपने एक्शन में सुधार के बाद पुन: समीक्षा का अनुरोध कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें ः पाकिस्तान में टी-20 सीरीज खेलने के लिए तैयार बांग्लादेश

हालांकि मोहम्‍मद हफीज अपने खेल के अलावा अन्‍य कारणों से सुर्खियों में रहते हैं. पिछले दिनों ही मोहम्मद हफीज ने पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के यूट्यूब चैनल पर उनसे बातचीत करते हुए कहा कि वे मजबूरी में मैच फिक्सिंग करने वाले खिलाड़ियों के साथ टीम में जुड़े रहे. हफीज ने कहा था कि वे पाकिस्तान क्रिकेट टीम में रहते हुए उन सभी खिलाड़ियों के खिलाफ आवाज उठाना चाहते थे, जो मैच फिक्सिंग जैसे गलत कामों में शामिल थे. लेकिन वे पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कप्तान बनने की चाहत में उनके खिलाफ कुछ बोल नहीं पाए. हफीज ने कहा था कि वे खिलाड़ी उनके भाइयों की तरह हैं क्योंकि मैं उनके लिए दुआ भी करता था लेकिन उन्होंने जो किया मैं उसके खिलाफ था. मैंने आवाज उठाई, लेकिन मुझसे कहा गया कि वह पाकिस्तान के लिए खेलेंगे और अगर तुम्हें भी खेलना है तो फैसला कर लो कि क्या करना है? मुझे जब ऐसा जवाब मिला तो मुझे जबरदस्त झटका लगा था और मैं सदमें में था. मैं घर गया और मैंने सलाह ली क्योंकि मैं पाकिस्तान के लिए अपनी सकारात्मक ऊर्जा जाया नहीं करना चाहता था. वह लोग गलत थे इसके बाद भी मैं उनके साथ खेलता रहा.