logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

टीम इंडिया के इस पूर्व कप्‍तान पर धोखाधड़ी का केस दर्ज

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के पू्र्व कप्‍तान मोहम्‍मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) के लिए बुरी खबर है. पता चला है कि उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

Updated on: 23 Jan 2020, 09:58 AM

नई दिल्‍ली:

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के पू्र्व कप्‍तान मोहम्‍मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) के लिए बुरी खबर है. पता चला है कि उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज (FIR on Mohammad Azharuddin) की गई है. वह भी धोखाधड़ी की. आरोपियों में टीम इंडिया के पू्र्व कप्‍तान मोहम्‍मद अजहरुद्दीन समेत तीन लोग शामिल हैं. हालांकि खुद अजहर ने आरोपों को पूरी तरह से खारिज किया. उन्‍होंने कहा है कि वे इस मामले में मानहानि का केस करेंगे. अजहर पर मुकदमा दानिश टूर एंड ट्रेवल्‍स के मालिक ने दर्ज कराया है. मामला औरंगाबाद का है. बताया जा रहा है कि अजहर और उनके साथियों ने टिकट बुक कराए थे, लेकिन कई बार कहने के बाद भी अभी तक उसका पेमेंट नहीं किया गया है. शिकायत के बाद 22 जनवरी को पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. 

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी को लेकर वीरेंद्र सहवाग का बड़ा बयान, जब चाहे तब ले लें संन्‍यास

पता चला है कि भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान मोहम्‍मद अजहरुद्दीन के साथ ही मुजीब खान और सुधीश अविकल के खिलाफ 22 जनवरी को केस दर्ज किया गया है. उन पर करीब 20 लाख रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सुधीश अविकल ने नौ नवंबर से 12 नवंबर तक अपने और अजहर के लिए कई देशों की यात्रा के लिए टिकट बुक कराए थे. बताया जाता है कि सुधीश अविकल ने ट्रेवल एजेंसी के मालिक से कहा था कि वे जरूरी काम से जा रहे हैं, लेकिन उनके पास अभी उतना पैसा नहीं है. इसके बाद ट्रेवल एजेंसी ने अजहर मजीब खान और सुधी अविकल के नाम टिकट बुक कर लिए. बताया जाता है कि सुधीश अविकल ने क्रोएशियन नेशनल बैंक के अकाउंट से 1060000 रुपए की किस्त देने का वादा किया था. इस बारे में जब बैंक से बात की गई तो पता चला कि कोई पेमेंट ही नहीं किया गया है. इसके बाद उन्‍होंने अजहर और मजीब खान से बात करने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं हो पाई. इसके बाद सुधीश अविकल से 24 नवंबर को बात हो पाई तो दानिश टूर एंड ट्रेवल्स के नाम जारी किए गए चेक की कापी भेज दी गई. लेकिन इसके बाद भी कोई भुगतान नहीं हुआ. रिपोर्ट में कहा गया है कि वादा करने के बाद भी कोई भुगतान नहीं किया गया. उसके बाद एफआईआर दर्ज की गई है. अजहरुद्दीन और दो अन्य लोगों पर आईपीसी की धारा 420, 406 और धारा 34 के तहत मामला दर्ज हुआ है.