logo-image

BCCI अधिकारी का बड़ा खुलासा, टी20 में मिताली राज नहीं है भारत की पहली पसंद

पांच मैचों की श्रृंखला 24 सितंबर से शुरू होगी जबकि टी20 विश्व कप (World Cup) अगले साल फरवरी मार्च में ऑस्ट्रेलिया में होगा.

Updated on: 27 Aug 2019, 06:26 PM

नई दिल्ली:

भारत की अनुभवी महिला बल्लेबाज मिताली राज (Mithali Raj) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली आगामी टी20 श्रृंखला के लिये खुद को उपलब्ध रखा है लेकिन अगले साल के विश्व कप (World Cup) से पहले युवाओं पर ध्यान देने के कारण हो सकता है कि चयनकर्ता उन्हें नहीं चुनें. पांच मैचों की श्रृंखला 24 सितंबर से शुरू होगी जबकि टी20 विश्व कप (World Cup) अगले साल फरवरी मार्च में आस्ट्रेलिया में होगा. मिताली राज (Mithali Raj) अभी वनडे कप्तान हैं और 2021 में होने वाले विश्व कप (World Cup) में खेलने के लिये प्रतिबद्ध हैं लेकिन यह 36 वर्षीय खिलाड़ी टी20 एकादश में पहली पसंद नहीं हैं.

मिताली राज (Mithali Raj) से जब सबसे छोटे प्रारूप के लिये योजनाओं के बारे में पूछा गया, उन्होंने कहा, 'मैं निश्चित तौर पर अगले महीने की टी20 श्रृंखला के लिये उपलब्ध हूं लेकिन अभी मैं वास्तव में टी20 विश्व कप (World Cup) के बारे में नहीं सोच रही हूं. मैं आम तौर पर श्रृंखला दर श्रृंखला आगे बढ़ना पसंद करती हूं.'

और पढ़ें: ICC Test Rankings: वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर पहली बार टॉप 10 में पहुंचे जसप्रीत बुमराह

चयनकर्ताओं की मुंबई में पांच सितंबर को बैठक होगी जिसमें पहले तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिये टीम का चयन किया जाएगा. यह श्रृंखला सूरत में होगी जबकि इसके बाद तीन वनडे वड़ोदरा में खेले जाएंगे.

बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने कहा, 'मिताली राज (Mithali Raj) महान खिलाड़ी हैं लेकिन उन्हें अपने टी20 करियर के बारे में जल्द फैसला करने की जरूरत है. टी20 विश्व कप (World Cup) छह महीने बाद होना है और चयनकर्ताओं को कुछ खिलाड़ियों को आजमाना चाहिए. इसके लिये उन्हें मिताली राज (Mithali Raj) की योजनाओं के बारे में जानना होगा. वह अब अंतिम एकादश में पहली पसंद भी नहीं रही. '

और पढ़ें: एमएस धोनी के संन्यास पर सौरव गांगुली ने कही बड़ी बात, कहा- हमेशा नहीं खेलेंगे

माना जा रहा है कि चयनकर्ता टीम चयन से पहले मिताली राज (Mithali Raj) की योजनाओं के बारे में जानने के लिये उनसे बात करेंगे.