logo-image

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल स्टार्क की अश्विन को धमकी, हेलमेट पर ही मारूंगा गेंद

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को धमकी दी है। हालांकि स्टार्क चोट के कारण सीरीज से बाहर हो चुके हैं।

Updated on: 22 Mar 2017, 12:14 PM

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टेस्ट सीरीज में बयानबाजी का दौर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को धमकी दी है। स्टार्क ने अश्विन को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सावधान रहने के लिए धमकी दी है कि वह आने वाले टेस्ट सीरीज में उनके हेलमेट ही बाउंसर मारेंगे। 

हालांकि स्टार्क चोट के कारण सीरीज से बाहर हो चुके हैं। फिलहाल वह धर्मशाला में खेले जाने वाला सीरीज में बाकी बचा एकमात्र टेस्ट तो नहीं खेल पाएंगे, लेकिन उन्होंने भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे में अश्विन को देख लेने की धमकी दी है।

यह भी पढ़ें- विराट के समर्थन में आए अमिताभ बच्चन, बोले- कोहली को विजेता मानने के लिए शुक्रिया

बता दें कि अश्विन और स्टार्क के बीच बेंगलुरु टेस्ट के दौरान दोनों के बीच तू-तू, मैं-मैं हुई थी। बेंगलुरु टेस्ट में चोटिल होने के बाद ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुके स्टार्क ने कहा कि जब अश्विन ऑस्ट्रेलिया में खेलने आएंगे, तो वह उनके हेलमेट पर बाउंसर मारेंगे।

स्टार्क ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया डॉट कॉम से कहा, 'मैं अश्विन को गेंदबाजी करने के लिए उत्साहित हूं। मैं उनकी सलाह मानकर हेलमेट पर मारने की कोशिश करूंगा। इस सीरीज को लेकर कई तरह की बातें हुई, मगर लोगों ने क्रिकेट का खूब मजा उठाया है।'

यह भी पढ़ें-अश्विन को पछाड़ रवीन्द्र जडेजा बनें दुनिया के नंबर एक ICC टेस्ट गेंदबाज

कैसे हुई विवाद की शुरुआत

इस विवाद की शुरुआत भी बेंगलुरु टेस्ट में स्टार्क ने ही की थी, जब वह अभिनव मुकुंद को बॉल डाल रहे थे, तो मुकुंद ने स्टार्क की एक बाउंसर पर तेजी से बैट घुमाया था, इससे गेंद बैट का बाहरी किनारा लेकर सीधे बाउंड्री लाइन के पार सीधे 6 रन के लिए गिरी थी।

इस पर स्टार्क ने मुकुंद को अपनी उंगली से माथे की ओर इशारा किया था। इसके बाद जब स्टार्क को अश्विन ने आउट किया, तो अश्विन ने अपने साथी खिलाड़ी का बदला लेने के लिए वही वाकया स्टार्क से साथ दोहराया था। जिसके बदला लेने की बात स्टार्क ने अब ऑस्ट्रेलिया लौट कर की है।