माइकल हसी ने कही बड़ी बात, इस पाकिस्‍तानी क्रिकेटर में है विराट कोहली और स्‍टीव स्मिथ की बराबरी करने की क्षमता

News State Bureau  |   Updated On : November 12, 2019 03:24:15 PM
पाकिस्‍तान के खिलाड़ी बाबर आजम

पाकिस्‍तान के खिलाड़ी बाबर आजम (Photo Credit : फाइल फोटो )

New Delhi:  

आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी (Michael Hussey) को लगता है कि पाकिस्तान के बाबर आजम (Babar Azam) बेहद प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं और उनमें भारत के विराट कोहली (Virat Kohli) और आस्‍ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की बराबरी करने की क्षमता है. बाबर (Babar)ने हाल ही में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खत्म हुई टी-20 सीरीज में अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे और अब उनकी कोशिश टेस्ट सीरीज में भी इस फॉर्म को बरकरार रखने की होगी. माइकल हसी को लगता है कि अगर बाबर अपने अंदर सुधार करते हैं तो वह विराट कोहली (Virat Kohli), स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith), केन विलियम्सन (Kane williamson) की फेहरिस्त में शामिल हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः OMG : इस भारतीय खिलाड़ी ने 22 गेंदों में जड़ दिया शतक, 12 चौके और दस छक्‍के

फॉक्स स्पोटर्स ने हसी के हवाले से लिखा है, मुझे ईमानदारी से लगता है कि जब हम विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों की बात करते हैं तो बाबर में वो क्षमता है कि वह अपना नाम इस सूची में ला सकें. हम कोहली, स्मिथ, विलियम्सन और जोए रूट की बातें करते हैं. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि अगर वह इसी तरह (अभ्यास मैच में लगाए गए शतक) टेस्ट में कुछ बड़े शतक लगाते हैं तो वह भी उतने भी शानदार, लाजवाब और बेहतरीन खिलाड़ी हैं. बाबर ने आस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ अभ्यास मैच में 157 रन बना टेस्ट सीरीज के लिए ताल ठोक दी है.

यह भी पढ़ें ः Day Night Test: इंदौर से ही शुरू होगी कोलकाता टेस्ट की तैयारी, देखें VIDEO

बाबर आजम को पाकिस्‍तान का इस वक्‍त का सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी माना जाता है. आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान के लिए उन्‍होंने सबसे ज्यादा रन बनाए थे. उसी दौरान उन्‍होंने जावेद मियांदाद (Javed Miandad) का 27 साल पुराना रिकार्ड तोड़ा था. बाबर ने इसी साल अपने करियर का पहला वर्ल्ड कप खेल था. बाबर आजम (Babar Azam) से पहले 1992 विश्व कप में पाकिस्तान के बल्लेबाज जावेद मियांदाद ने 437 रन बनाए थे. जावेद मियांदाद ने 1992 में अपनी 8 पारियों में 437 रन बनाए थे. तो वहीं बाबर आजम ने भी विश्व कप 2019 में 8 पारियों में ही 474 रन बनाए थे. बाबर ने इस विश्व कप में 1 शतक और 3 अर्धशतक जमाए थे. मौजूदा समय में बाबर आजम पाकिस्तान के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज हैं. बाबर के अलावा इमाम उल हक भी पाकिस्तान के लिए रन बना रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः टीम इंडिया को मिल गया 'ब्रह्मास्त्र', जसप्रीत बुमराह के साथ विराट कोहली को बनाएंगे वर्ल्ड चैंपियन

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoiab Akhtar) भी उनकी कई बार तारीफ कर चुके हैं. पिछले दिनों ही शोएब अख्‍तर ने कहा था कि विराट कोहली (Virat Kohli) के प्रशंसक बाबर आजम (Babar Azam) को अपने ‘आदर्श’ की तरह खेलना सीखना चाहिए. उन्होंने बाबर आजम (Babar Azam) को भारतीय कप्तान की तरह मैच के हालात से सामंजस्य बैठाकर अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में बदलने की सलाह भी दी. शोएब अख्तर (Shoiab Akhtar) ने कहा कि बाबर आजम (Babar Azam) पाकिस्तान (Pakistan) के लिए महत्वपूर्ण रन बना रहे हैं लेकिन वह मैच को खत्म नहीं कर पा रहे. बाबर आजम ने एक इंटरव्यू में यह भी कहा था कि वह विराट कोहली के विडियोज देखकर बल्लेबाजी सीख रहे हैं.

(आईएएनएस इनपुट)

First Published: Nov 12, 2019 03:24:15 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो