MCC ने कुमार संगकारा को दिया विशेष सम्मान, क्रिकेट क्लब के पहले गैर-ब्रिटिश अध्यक्ष बने

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 02, 2019 06:21:32 AM
कुमार संगकारा, image courtesy: ICC/ Twitter

कुमार संगकारा, image courtesy: ICC/ Twitter (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

श्रीलंका के महान बल्लेबाजों में शुमार कुमार संगकारा को इंग्लैंड क्रिकेट ने एक बड़ा सम्मान दिया है. इंग्लैंड के क्रिकेट क्लब मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (MCC- Marylebone Cricket Club) ने उन्हें अपना नया अध्यक्ष नियुक्त किया है. इतना ही नहीं संगकारा ने मंगलवार से ही एमसीसी के अध्यक्ष पद का कार्यभार भी संभाल लिया है. MCC के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि उन्होंने एक गैर-ब्रिटिश शख्स को क्लब का अध्यक्ष चुना है. कुमार संगकारा अगले एक साल तक MCC के अध्यक्ष बने रहेंगे.

ये भी पढ़ें- IND vs SA: विराट कोहली के लिए मुसीबत बन सकता है फाफ डु प्लेसिस का जज्बा, पीसी में कही ये बातें

पद संभालने के बाद संगकारा ने लॉर्डस की वेबसाइट पर कहा, "एमसीसी अध्यक्ष के प्रतिष्ठित पद पर पहुंचकर मैं रोमांचित हूं और क्रिकेट के शानदार साल के लिए एमसीसी के साथ कड़ी मेहनत करने को लेकर उत्साहित हूं." गौरतलब है कि संगकारा बीते काफी समय से एमसीसी के साथ जुड़े हुए हैं. उन्होंने साल 2002 में इंग्लैंड का दौरा करने वाली श्रीलंका की टीम की ओर से चेस्टरफील्ड के क्वींस पार्क में एमसीसी के खिलाफ प्रथम श्रेणी मैच में पारी का आगाज भी किया था.

ये भी पढ़ें- हॉकी: भारत ने विश्व चैंपियन बेल्जियम को लगातार दूसरी बार हराया, अमित और सिमरनजीत ने दागा 1-1 गोल

साल 2004 में आई सुनामी के बाद अगले साल 2005 में खेले गए सुनामी राहत मैच में संगकारा लॉर्डस ग्राउंड पर एमसीसी की ओर से अंतर्राष्ट्रीय एकादश के खिलाफ खेलने के लिए उतरे थे. संगकारा से पहले एमसीसी के अध्यक्ष रहे एंथनी व्रेफोर्ड ने मई में लॉर्डस में एमसीसी की वार्षिक आम बैठक में उनके नामांकन की घोषणा की थी. व्रेफोर्ड ने कहा, "एमसीसी अध्यक्ष के पद पर काबिज होने के लिए कुमार संगकारा से बेहतर कोई व्यक्ति नहीं है. वह समुदायों को जोड़ने के लिए क्रिकेट की ताकत में विश्वास रखते हैं और एमसीसी जो महत्वपूर्ण काम करता है, उसके वह एम्बेसडर होंगे."

First Published: Oct 01, 2019 09:43:13 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो