logo-image

बीसीसीआई के कहने पर मयंक अग्रवाल नहीं खेलेंगे मैच, जानें क्‍या है कारण

टीम 10 जनवरी को आकलैंड के लिए रवाना होगी और टेस्ट टीम के नियमित सदस्य अग्रवाल पर काम के बोझ को देखते हुए उन्हें आराम देने का आग्रह किया गया था.

Updated on: 01 Jan 2020, 10:56 AM

Bengaluru:

कर्नाटक ने बीसीसीआई (BCCI) के आग्रह पर सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Opener Mayank Agarwal) को मुंबई (Karnataka vs Mumbai) के खिलाफ उसके मैदान पर तीन जनवरी से होने वाले रणजी ट्राफी मैच (Ranji Trophy match) से आराम (Mayank Agarwal Rested) देते हुए 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया है. मुंबई ने हालांकि इस मुकाबले के लिए भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के अलावा पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को भी अपनी टीम में जगह दी है. मयंक अग्रवाल को 17 जनवरी से शुरू हो रहे न्यूजीलैंड दौर के लिए भारत ए की सभी प्रारूपों की टीम में जगह दी गई है. टीम 10 जनवरी को आकलैंड के लिए रवाना होगी और टेस्ट टीम के नियमित सदस्य अग्रवाल पर काम के बोझ को देखते हुए उन्हें आराम देने का आग्रह किया गया था. अजिंक्य रहाणे को भी भारत ए टीम में जगह मिली है लेकिन उनके फरवरी में दूसरे चार दिवसीय मैच में ही खेलने की संभावना है.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली को मिली नई जिम्‍मेदारी, अब इस टीम के कप्‍तान बने

शॉ भी सभी प्रारूपों के लिए भारत ए टीम में शामिल किया गया है, लेकिन वह आठ महीने के डोपिंग प्रतिबंध के बाद वापसी कर रहे हैं. भारत की सीनियर टीम भी 24 जनवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज और फिर दो टेस्ट की सीरीज खेलेगी. मयंक अग्रवाल की गैरमौजूदगी में आर समर्थ की टीम में वापसी हुई है. खराब फार्म से जूझ रहे समर्थ को हिमाचल प्रदेश के खिलाफ पिछले मैच में चार और शून्य रन की पारियां खेलने के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली ने इस अभिनेत्री को बताया सर्वश्रेष्ठ फोटोग्राफर, खींची है उनकी फोटो

टीम इस प्रकार है: करुण नायर (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, निश्चल डी, आर समर्थ, अभिषेक रेड्डी, बीआर शरथ, रोहन कदम, श्रेयस गोपाल, जगदीश सुचिथ, अभिमन्यु मिथुन, वी कौशिक, प्रतीक जैन, रोनित मोरे, शरत श्रीनिवास और प्रवीण दुबे.