logo-image

रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल में देखने को मिलेगी दिलचस्‍प जंग, देखें आंकड़े

Mayank Agarwal vs Rohit Sharma : भारत और बांग्‍लादेश के बीच दूसरा और आखिरी टेस्‍ट मैच इस वक्‍त कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला जा रहा है. अब तक भारत ने इस मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है.

Updated on: 22 Nov 2019, 04:40 PM

New Delhi:

Mayank Agarwal vs Rohit Sharma : भारत और बांग्‍लादेश के बीच दूसरा और आखिरी टेस्‍ट मैच इस वक्‍त कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला जा रहा है. अब तक भारत ने इस मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. सुबह बांग्‍लादेश के कप्‍तान मोमिनुल हक ने टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया, लेकिन यह फैसला गलत साबित हुआ और बांग्‍लादेश के बल्‍लेबाज एक एक कर आउट होकर पवेलियन जाते रहे. पिंक बॉल के साथ पहला दिन-रात का टेस्ट बांग्लादेश को रास नहीं आया. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खराब खेल का प्रदर्शन किया. यह दोनों टीमों के लिए बेहद खास मैच है क्योंकि दोनों अपना पहला दिन-रात का टेस्ट खेल रही हैं. दिन-रात के टेस्ट में पिंक बॉल का उपयोग होता है. आमतौर पर टेस्ट क्रिकेट लाल गेंद से खेली जाती है, जिसे रेड चेरी भी कहा जाता है.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN : रिद्धिमान साहा ने बनाया रिकार्ड, लगाया शानदार शतक

भारतीय टीम जिस तरह से गेंदबाजी कर रही है, उससे लगता है कि जल्‍द ही बांग्‍लादेश की पूरी टीम पवेलियन लौट जाएगी, उसके बाद भारतीय टीम बल्‍लेबाजी के लिए उतरेगी. एक बार फिर मैदान पर हिटमैन रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल दिखाई देंगे. जब तक भारतीय टीम बल्‍लेबाजी के लिए मैदान में आए, उससे पहले ही हम आपको बताए देते हैं, इस मैच में मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा के बीच जबरदस्‍त जंग देखने को मिलेगी.

यह भी पढ़ें ः Pink Ball Test : गुलाबी गेंद से छाए भारतीय तेज गेंदबाज, बांग्‍लादेश संकट में

दरअसल विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल अब तक तीन तीन शतक लगा चुके हैं. इसके साथ ही मयंक अग्रवाल अब तक इस साल में 18 छक्‍के लगा चुके हैं. उनसे ज्‍यादा छक्‍के भारत के ही सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने लगाए हैं. यानी पहले और दूसरे नंबर पर भारतीय बल्‍लेबाज ही काबिज हैं और वह भी दोनों सलामी बल्‍लेबाज हैं. इस सूची में तीसरे नंबर पर इंग्‍लैंड के बेन स्‍टोक्‍स हैं. उन्‍होंने 15 छक्‍के लगाए हैं. अब अगर इस मैच में मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) एक और छक्‍का मार देते हैं तो वे रोहित शर्मा की बराबरी कर लेंगे, वहीं दूसरा छक्‍का मारते ही वे रोहित से आगे निकल जाएंगे. पिछले मैच में रोहित शर्मा छह रन बनाकर ही आउट हो गए थे, इसके बाद अब दूसरे मैच में वे खूब रन बटोरना चाहेंगे, ऐसे में दोनों सलामी बल्‍लेबाजों के बीच छक्‍कों के लिए घमासान होता हुआ दिखेगा. अगर दोनों बल्‍लेबाज एक दूसरे से स्‍पर्धा करते हुए नजर आएं तो मैच का रोमांच और भी बढ़ जाएगा.

यह भी पढ़ें ः गुलाबी रंग में रंगा ईडन गार्डंस, सितारों से सजी रहीं दीर्घाएं, ये मैच नहीं मेला है

वहीं दूसरी ओर मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में अब तक तीन शतक पूरे कर चुके हैं. अब अगर मयंक अग्रवाल इस टेस्‍ट में बांग्‍लादेश के खिलाफ शतक लगा देते हैं तो वे टेस्‍ट चैंपियनशिप में सबसे ज्‍यादा रिकार्ड बनाने वाले बल्‍लेबाज बन जाएंगे. यहां भी मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा के बीच कड़ी प्रतिस्‍पर्धा देखने को मिलने वाली है, रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल में से जो भी बल्‍लेबाज शतक जड़ेगा, वह नंबर वन हो जाएगा.