logo-image

अंडर-19 विश्व कप के लिए मैच अधिकारियों की घोषणा

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने दक्षिण अफ्रीका में 17 जनवरी से शुरू होने वाले आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के लिए बुधवार को मैच अधिकारियों के नामों की घोषणा कर दी.

Updated on: 09 Jan 2020, 08:24 AM

Dubai:

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने दक्षिण अफ्रीका में 17 जनवरी से शुरू होने वाले आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के लिए बुधवार को मैच अधिकारियों के नामों की घोषणा कर दी. विश्व कप का पहला मैच मेजबान दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा, जिसमें न्यूजीलैंड के वेनी नाइट और श्रीलंका के रविंद्र विम्लासीरि अंपायर होंगे, जबकि राशिद रियाज वकार टीवी अंपायर होंगे. उनके अलावा इंग्लैंड के अनुभवी अंपायर इयान गाउल्ड भी अंपायरिंग की भूमिका में होंगे, जिन्होंने पिछले साल विश्व कप के बाद से संन्यास ले लिया था.

विश्व कप के दौरान 12 विभिन्न देशों के 16 अंपायर पहले चरण के प्रत्येक पांच मैचों में मैदानी अंपायर होंगे जबकि आठ टीवी अंपायर की भूमिका में होंगे. आईसीसी ने विश्व कप के लिए तीन मैच रैफरियों को चुना, जिसमें श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज ग्रीम लैब्रू, दक्षिण अफ्रीका के शैद वादवला और इंग्लैंड के फिल विटिकेस शामिल हैं.

अधिकारी इस प्रकार हैं :
अंपायर : रोलैंड ब्लैक, अहमद शाह पाकतीन, सैम नोगाजस्की, शफुदौला इब्ने शाहिद, इयान गोल्ड, वेनी नाइट, राशिद रियाज वकार, अनिल चौधरी, पेट्रिक बोंगानी जेले, इकनो चाबी, नाइजेल डुगुइड, रविंद्र विमालासिरी, मसूदुर रहमान, मुकुल, आसिफ याकूब, लेस्ली रीफर और एड्रियन होल्डस्टोक.
मैच रैफरी : ग्रीम लेब्रू, शैद वादवला, फिल विटिकेस