BREAKING NEWS
  • बौखलाया पाकिस्तान, हैरान इमरान,अब ये करने उतरे हैं- Read More »
  • RBI गवर्नर का बड़ा बयान, कहा-वैश्विक विकास धीमा, लेकिन दुनिया में नहीं है कोई मंदी- Read More »

दक्षिण अफ्रीका ए सीरीज के लिए भारत-ए टीमों का ऐलान, मनीष पांडे और श्रेयस अय्यर को कप्तानी

News State Bureau  |   Updated On : August 19, 2019 10:25:17 PM
दक्षिण अफ्रीका ए सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, देखें यहां

दक्षिण अफ्रीका ए सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, देखें यहां

नई दिल्ली:  

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ए के खिलाफ 29 अगस्त से शुरू हो रही पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज के पहले तीन मुकाबलों में मनीष पांडे भारत ए की कप्तानी करेंगे जबकि चौथे और पांचवें एकदिवसीय में श्रेयस अय्यर यह जिम्मा संभालेंगे. उभरते हुए युवा खिलाड़ी शुभमन गिल दोनों टीमों का हिस्सा होंगे. शुभमन के अलावा विजय शंकर, अनमोलप्रीत सिंह, रिकी भुई, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल और नितीश राणा भी दोनों टीमों का हिस्सा हैं.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी. यह सीरीज इस महीने के अंत में तिरुवनंतपुरम में खेली जाएगी.

बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने आगामी पांच मैचों की सीरीज के लिए इंडिया-ए टीम की घोषणा की. पांच मैचों की सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए पांडे को, जबकि अंतिम दो मैचों के लिए अय्यर को टीम की कमान सौंपी गई है.

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर क्रिकेट को बचाने के लिए हर संभव मदद करेगा BCCI: इरफान पठान

इंडिया-ए और दक्षिण अफ्रीका (South Africa)-ए के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज 29 अगस्त से तिरुवनंतपुरम के स्पोर्ट्स हब मैदान में खेली जाएगी. अय्यर ने हाल में वेस्टइंडीज दौरे पर लगातार दो मैचों में अर्धशतक लगाया था. पांडे तीन मैचों की टी-20 सीरीज का हिस्सा थे.

झारखंड के इशान किशन पांडे की कप्तानी में चुनी गई, पहले तीन मैचों की टीम में विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे, जबकि केरल के संजू सैमसन अय्यर की कप्तानी वाले चौथे और पांचवें एकदिवसीय के विकेटकीपर होंगे.

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल पहले तीन मैचों में टीम का हिस्सा होंगे. तिरुवनंतपुरम के द स्पोर्ट्स हब मैदान में यह मुकाबले 29 और 31 अगस्त तथा दो, चार और आठ सितंबर को खेले जाएंगे.

और पढ़ें: IPL 13: सनराईजर्स हैदराबाद की टीम से जुड़े ब्रैड हैडिन, संभालेंगे यह जिम्मेदारी

पहले तीन एकदिवसीय के लिए भारत ए टीम
मनीष पांडे (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, अनमोलप्रीत सिंह, रिकी भुई, इशान किशन (विकेटकीपर), विजय शंकर, शिवम दूबे, क्रुणाल पंड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, खलील अहमद, नितीश राणा.

चौथे और पांचवें एकदिवसीय के लिए भारत ए टीम
श्रेयस अय्यर (कप्तान), शुभमन गिल, प्रशांत चोपड़ा, अनमोलप्रीत सिंह, रिक्की भुई, संजू सैमसन (विकेटकीपर), नितीश राणा, विजय शंकर, शिवम दूबे, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, राहुल चाहर, शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, इशान पोरेल.

First Published: Aug 19, 2019 10:25:17 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो