logo-image

Youtube पर वीडियो देखकर 18 साल के इस लड़के ने रणजी ट्रॉफी में मचाया गदर, चटकाए 8 विकेट

रणजी ट्रॉफी में रेक्स की घातक गेंदबाजी की बदौलत मेजबान मिजोरम की पूरी टीम सिर्फ 65 रनों पर ढेर हो गई. रेक्स के खौफ का आलम ये था कि मिजोरम के 7 बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खोल सके.

Updated on: 10 Dec 2019, 04:27 PM

नई दिल्ली:

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रेक्स राजकुमार सिंह एक बार फिर से सुर्खियों में आ गए हैं. मणिपुर के 18 वर्षीय इस तेज गेंदबाज ने 9 दिसंबर को रणजी ट्रॉफी के पहले ही दिन धारदार गेंदबाजी करते हुए महज 22 रन देकर 8 विकेट चटका डाले. रेक्स ने प्लेट ग्रुप में खेले गए मुकाबले में मिजोरम के खिलाफ बीच साल्ट लेट सिटी में जाधवपुर यूनिवर्सिटी मैदान पर खेले गए इस मैच में ये कारनामा किया. बताते चलें कि इससे पहले रेक्स सिंह ने दिसंबर 2018 में कूच बिहार अंडर-19 ट्रॉफी में खेलते हुए अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 10 विकेट हासिल कर सभी को चौंका दिया था.

ये भी पढ़ें- भारतीय सेना के वीर जवानों की कहानियां सुनाएंगे महेंद्र सिंह धोनी, स्क्रिप्ट तैयार होते ही शुरू होगी शूटिंग

रणजी ट्रॉफी में रेक्स की घातक गेंदबाजी की बदौलत मेजबान मिजोरम की पूरी टीम सिर्फ 65 रनों पर ढेर हो गई. रेक्स के खौफ का आलम ये था कि मिजोरम के 7 बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खोल सके. उन्होंने अपने स्पेल में कुल 8 ओवर किए, जिनमें 4 ओवर तो मेडन ही रहे. लेकिन रेक्स का तहलका केवल गेंदबाजी तक ही सीमित नहीं था, बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरे इस युवा खिलाड़ी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 77 गेंदों में 65 रनों की पारी खेली. उनकी इस पारी में 1 छक्का और 8 चौके शामिल थे.

ये भी पढ़ें- IND vs WI: तिरुवनंतपुरम में शर्मनाक हार के बाद क्या मुंबई में इज्जत बचा पाएगी टीम इंडिया

मैच के बाद रेक्स सिंह ने बताया कि वे यूट्यूब पर वीडियो देखकर गेंदबाजी के गुर सीखते हैं. उन्होंने कहा कि वे यूट्यूब पर टीम इंडिया के दिग्गज गेंदबाज जहीर खान और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की वीडियो देखकर अपनी गेंदबाजी में निखार ला रहे हैं.

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी के ट्वीट के बाद उद्धव ठाकरे ने नागरिकता संशोधन बिल पर लिया यू-टर्न

इतना ही नहीं, रेक्स ने बताया कि वे दिग्गज गेंदबाजों के टॉक शो को भी काफी ध्यान से देखते हैं जिनमें वे स्विंग को लेकर बात करते हैं. बता दें कि ऐसे शो में अनुभवी गेंदबाज युवा खिलाड़ियों को खतरनाक स्विंग कराने के लिए बॉल को पकड़ना सिखाते हैं. रेक्स ने इच्छा जताई कि वे जहीर से मिलकर गेंदबाजी के टिप्स लेना चाहते हैं.