logo-image

मैच फिक्सिंग मामले में बड़ी सफलता, हरियाणा का अंतरराष्ट्रीय बुकी गिरफ्तार

कर्नाटक प्रीमियर लीग (Karnataka Premier League) मैच फिक्सिंग (Match Fixing) मामले में पुलिस को अहम कामयाबी मिली है. इस मामले में सेंट्रल क्राइम ब्रांच (Central Crime Branch) ने एक अंतरराष्ट्रीय बुकी सय्याम (Sayyam) को गिरफ्तार किया है.

Updated on: 10 Nov 2019, 01:03 PM

बैंगलुरु:

कर्नाटक प्रीमियर लीग (Karnataka Premier League) मैच फिक्सिंग (Match Fixing) मामले में पुलिस को अहम कामयाबी मिली है. इस मामले में सेंट्रल क्राइम ब्रांच (Central Crime Branch) ने एक अंतरराष्ट्रीय बुकी सय्याम (Sayyam) को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा कि गिरफ्तार बुकी हरियाणा (Haryana) का रहने वाला है. इसे सेलीब्रेटी ड्रमर भावेश बाफना (Bhavesh Bafna) से जुड़े मैच फिक्सिंग मामले में गिरफ्तार किया गया है. सय्याम काफी दिनों से छिपा हुआ था. बताया जा रहा है कि सय्याम काफी दिनों से वेस्टइंडीज में छिपा था. इसके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी हो चुका था. सय्याम की गिरफ्तारी से कई राज खुलने की उम्मीद की जा रही है.

बेल्लारी टस्कर्स के कप्तान सीएम गौतम हो चुके हैं गिरफ्तार
मैच फिक्सिंग (Match Fixing) के मामले में इस महीने की शुरुआत में कर्नाटक प्रीमियर लीग (Karnataka Premier League) की टीम बेल्लारी टस्कर्स के कप्तान सीएम गौतम (CM Gautham) और खिलाड़ी अबरार काजी को गिरफ्तार किया जा चुका है. इन दोनों पर 31 अगस्त को बेल्लारी टस्कर्स और हुबली टाइगर्स के बीच खेले गए फाइनल में फिक्सिंग करने का आरोप है. इन दोनों पर आरोह लगा है कि इन्होंने 20 लाख रुपये लेकर मैज में धीमी बल्लेबाजी की. दोनों खिलाड़ी कर्नाटक प्रीमियर लीग के बेंगलुरु टीम के खिलाफ खेले गए मैच में भी फिक्सिंग में शामिल होने का आरोप लगा है.

यह भी पढ़ें: मुंबई में 1 दिसंबर को सौरव गांगुली के नेतृत्व में होगी बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक

रणजी खिलाड़ी रहे हैं सीएम गौतम
सीएम गौतम इंडिया ए (India A) के लिए खेल है. इसके साथ ही वह कर्नाटक और गोवा के लिए रणजी क्रिकेट (Ranji Cricket) भी खेल चुके हैं. गौतम इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के कई सीजन का हिस्सा रह चुके हैं. आईपीएल में वह मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.