logo-image

आज से जम्मू कश्मीर में तैनात होंगे महेंद्र सिंह धोनी, 19 किलो का वजन लेकर सेना के साथ लगाएंगे गश्त

धोनी की तैनाती जिस बटालियन में हो रही हैं उसमें कुल देशभर से आए कुल 700 सैनिक हैं. ये 700 सैनिक गोरखा, सिख, राजपूत जैसी सभी रेजीमेंट से हैं

Updated on: 31 Jul 2019, 01:27 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आज यानी बुधवार से अपनी सैन्य ड्यूटी शुरू करेंगे. वे कश्मीर में तैनात पैरा कमांडो बटालियन में तैनात होंगे और 15 दिनों तक सैनिकों के साथ गश्त लगाएंगे. महेंद्र सिंह धोनी बतौर सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल के तौर पर ड्यूटी करेंगे. खबरों के मुताबिक महेंद्र सिंह धोनी 15 अगस्त तक यहीं रहेंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो धोनी की तैनाती अवंतीपोरा में हुई है जहां 19 किलो का वजन लादकर पेट्रोलिंह करेंगे. इस 19 किलो के वजन में उनकी वर्दी और एके 47 भी शामिल होगी. इसके अलावा इसमें 4 किलों के ग्रेनेड और चार किलो के बुलेटप्रू जैकेट भी शामिल होंगे. इसके अलावा वो गार्ड और पोस्ट की ड्यूटी भी करेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो धोनी की तैनाती जिस बटालियन में हो रही हैं उसमें कुल देशभर से आए कुल 700 सैनिक हैं. ये 700 सैनिक गोरखा, सिख, राजपूत जैसी सभी रेजीमेंट से हैं.

यह भी पढ़ें: विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड को ओवरथ्रो से मिले 6 रनों पर बेन स्टोक्स ने किया बड़ा खुलासा, दिया बड़ा बयान

धोनी को दी जाएगी ट्रेनिंग

यह भी पढ़ें: क्या वाकई विराट और रोहित के गुटों में बंट चुकी है टीम इंडिया, सोशल मीडिया पर वायरल हुई ये दो तस्वीरें

सबसे पहले धोनी को तीन दिनों की बुनियादी ट्रेनिंग दी जाएगी जिसमें उन्हें सेना के बारे में बताया जाएगा. इस ट्रेनिंग में उन्हें फायरिंग भी सिखाई जाएगी. खबरों की मानें तो धोनी को गार्ड के तौर पर यूनिट की रखवाली का काम मिलेगा. ये दो शिफ्टों में होता है. ऐसे में माना जा रहा है कि धोनी को नाइट शिफ्ट भी करनी होगी. बता दें कि इससे पहले, धोनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले तीन टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच की सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था.