धोनी के इस साथी क्रिकेटर ने लिया संन्‍यास, IPL में दिखाया था जलवा

IANS  |   Updated On : December 29, 2019 12:39:00 PM
धोनी के इस साथी क्रिकेटर ने लिया संन्‍यास, IPL में दिखाया था जलवा

शादाब जकाती Shadab Jakati (Photo Credit : https://twitter.com/jakati27/status/1112624715519057920 )

New Delhi:  

बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज गोवा के शादाब जकाती (Shadab Jakati) ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास (Shadab Jakati retirement) लेने की घोषणा कर दी है. घरेलू सत्र में गोवा के अलावा शादाब इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में भी तीन टीमों का हिस्सा रह चुके हैं. उन्होंने ट्वीटर के माध्यम से संन्यास की जानकारी दी. शादाब ने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings), गुजरात लायंस (Gujarat Lions), रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के लिए क्रिकेट खेली है. शादाब ने शुक्रवार को ट्वीट किया, मैंने हाल ही में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की है. मैं हालांकि बीते एक साल से ज्यादा क्रिकेट नहीं खेल रहा था. यह फैसला लेना मेरे जीवन के अभी तक के सबसे मुश्किल कामों में से एक है. मैं इसके लिए बीसीसीआई (BCCI) और गोवा क्रिकेट (Goa Cricket) का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्होंने 23 साल तक मुझे मेरे सपने को जीने दिया.

यह भी पढ़ें ः आस्‍ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने ईशांत शर्मा को बनाया घातक गेंदबाज, क्‍या रही विराट की भूमिका

उन्होंने कहा, इस समय मैं अपने करियर को देखता हूं तो मैं अपने दोस्तों, परिवार वालों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने हर कदम पर मेरा साथ दिया. साथ ही बीसीसीआई, जीसीए के सीनियर खिलाड़ी, मेरे साथी, सपोर्ट स्टाफ का भी धन्यवाद देना चाहता हूं जिनके साथ मैंने ऐसा समय बिताया जो मैं हमेशा याद रखूंगा. शादाब ने 1998-99 में पंजाब के खिलाफ अपना पहला प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच खेला था. वह हालांकि कभी भी भारतीय टीम के लिए नहीं खेल पाए.

यह भी पढ़ें ः हिटमैन रोहित शर्मा बने अब इस टीम के कप्‍तान, विराट कोहली और एमएस धोनी भी शामिल

उन्होंने आईपीएल में कुल 59 मैच खेले और 47 विकेट अपने नाम किए. दो दशक तक चले अपने लंबे क्रिकेट करियर में उन्होंने 92 प्रथम श्रेणी मैचों में हिस्सा लिया और 82 लिस्ट ए मैच भी खेले. इनके अलावा 91 टी-20 मैच भी उनके खाते में हैं. कुल मिलाकर उन्होंने 400 विकेट अपनी झोली में डाले. वह आईपीएल में धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई के अहम सदस्यों में से एक रहे थे.

First Published: Dec 29, 2019 12:39:00 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो