BREAKING NEWS
  • हरियाणा सरकार करवाना चाहती है राम रहीम-हनीप्रीत मुलाकात, जानिए क्या है वजह- Read More »

महेंद्र सिंह धोनी : देखो ये कौन आया, चैंपियन टीम से मिलने पहुंचे माही

News State Bureau  |   Updated On : October 22, 2019 11:54:34 AM
रांची में महेंद्र सिंह धोनी

रांची में महेंद्र सिंह धोनी (Photo Credit : https://twitter.com/BCCI/status/1186508873990991873 )

New Delhi:  

India vs South Africa 3rd Test Ranchi : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्‍ट समाप्‍ता हो गया, भारत ने यह मैच पारी और 202 रन से जीत लिया. इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज को 3-0 से जीत लिया. ऐसा पहली बार हुआ है कि दक्षिण अफ्रीका का भारत ने सीरीज में सफाया कर दिया है. पुणे में जो दूसरा टेस्‍ट मैच खेला गया था, उसके बाद ही यह संभावना जताई जा रही थी कि भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान और माही के नाम से मशहूर महेंद्र सिंह धोनी रांची में मैच देखने पहुंच सकते हैं. वे मैच देखने तो नहीं पहुंच पाए, लेकिन चौथे दिन जब भारत ने यह मैच जीत लिया तब महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में जरूर पहुंच गए और खिलाड़ियों से मुलाकात की. महेंद्र सिंह धोनी की एक तस्‍वीर बीसीसीआई ने अपने ट्वीटर हैंडल से शेयर की है और उसमें लिखा है कि Look who's here देखो ये कौन आया. 

यह भी पढ़ें ः 84 साल बाद विराट कोहली की कप्‍तानी में हुआ ऐसा कमाल, दक्षिण अफ्रीकी टीम शर्मसार

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की सीरीज में महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम का हिस्‍सा नहीं हैं, उन्‍होंने खुद ही अपना नाम इस सीरीज से वापस ले लिया था. हालांकि इसके बाद भी रांची टेस्‍ट में महेंद्र सिंह धोनी दिखाई दे सकते हैं. इसकी संभावना पहले से ही जताई जा रही थी. महेंद्र सिंह धोनी के शहर रांची में मैच हो, पूरी टीम इंडिया रांची में हो और महेंद्र सिंह धोनी ना आएं, ऐसा हो नहीं सकता. और ऐसा हुआ भी नहीं. तीसरे टेस्‍ट का चौथे दिन का खेल दो ही ओवर में खत्‍म हो गया. रांची के ही रहने वाले शाहबाज नदीम ने दूसरे ओवर में दो विकेट झटके और मैच खत्‍म हो गया.

यह भी पढ़ें ः Team India ने तीन मैचों की सीरीज में पांचवीं बार किया क्‍लीन स्‍वीप

महेंद्र सिंह धोनी कब, क्‍या कर दें, यह कोई नहीं जानता. क्रिकेट के मैदान पर वे इन तरह के फैसले लेने के लिए माहिर माने जाते रहे हैं. धोनी हमेशा अपने फैंस को चौंकाते रहे हैं. जो कोई भी नहीं सोच पाता, वह महेंद्र सिंह धोनी बड़ी आसानी से कर जाते हैं. जब विश्‍व कप क्रिकेट 2019 शुरू हुआ था, तभी यह माना जाने लगा था कि हो न हो, धोनी विश्‍व कप के बाद संन्‍यास ले लें. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उन्‍होंने संन्‍यास का तो ऐलान नहीं किया, लेकिन क्रिकेट से दूरी जरूर बना ली. विश्‍व कप के बाद भारतीय टीम ने वेस्‍टइंडीज का दौरा किया तो धोनी ने उस सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया.

यह भी पढ़ें ः IND VS SA Full Report : भारत ने पारी और 202 रन से जीता मैच, सीरीज पर 3-0 से कब्‍जा

उसके बाद दक्षिण अफ्रीका के साथ घरेलू सीरीज खेली थी जानी थी, माना जा रहा था कि इस सीरीज में धोनी टीम इंडिया के लिए उपलब्‍ध रहेंगे, इस बार उनके पास कोई ठोस कारण भी नहीं था. वेस्‍टइंडीज दौरे के दौरान तो वे टेरोटोरियल आर्मी को अपनी सेवाएं देने गए थे, लेकिन इसके बाद वे कहीं व्‍यस्‍त नहीं थे. उसके बाद भी दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली सीरीज में खेलने से मना कर दिया.

यह भी पढ़ें ः बांग्लादेश टीम के भारत दौरे को लेकर सौरव गांगुली ने कही यह बड़ी बात

बात यह भी है कि धोनी संन्‍यास कब लेंगे, यह तय नहीं है, लेकिन अगले साल आस्‍ट्रेलिया में होने वाले T-20 विश्‍व कप में वे टीम इंडिया का हिस्‍सा नहीं होंगे, यह तय है. मुख्‍य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद बता चुके हैं, धोनी उनकी भविष्‍य की योजनाओं में शामिल नहीं हैं, लेकिन उसके बाद भी धोनी का अपने करियर के बारे में अब तक खुलासा न करना अपने आप में रहस्‍य बना हुआ है.

First Published: Oct 22, 2019 11:54:34 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो