logo-image

लसिथ मलिंगा ने लिया U-Turn, जानें कब तक खेलते रहेंगे क्रिकेट

श्रीलंका के अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप (T20 World Cup Cricket) के बाद भी खेलने के संकेत दिए हैं.

Updated on: 21 Nov 2019, 11:36 AM

अबु धाबी:

श्रीलंका के अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप (T20 World Cup Cricket) के बाद भी खेलने के संकेत दिए हैं. 36 साल के लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने 30 टेस्ट मैच खेलने के बाद 2011 में क्रिकेट के इस सबसे लंबे प्रारूप से संन्यास (Lasith Malinga Retirement) ले लिया था. उन्होंने इस साल जुलाई में वनडे से संन्यास की घोषणा की थी. 

यह भी पढ़ें ः भारत बांग्‍लादेश डे नाइट टेस्‍ट क्‍यों होगा ऐतिहासिक, जानें 5 खास बातें

क्रिकइंफो ने लसिथ मलिंगा के हवाले से कहा, टी-20 में चार ओवर फेंकने होते हैं और मैं महसूस करता हूं कि मैं अपने कौशल से टी-20 गेंदबाज बना रह सकता हूं. बतौर कप्तान मैंने कई टी-20 मैच खेले हैं और ऐसे में मुझे लगता है कि मैं अगले दो साल और खेल सकता हूं. हालांकि इससे पहले मलिंगा ने मार्च में कहा था कि वे अगले साल होने वाले T20 विश्‍व कप के बाद क्रिकेट से संन्‍यास ले लेंगे. लेकिन अब एक बार फिर मलिंगा विश्‍व कप के बाद भी क्रिकेट खेलते हुए नजर आएंगे, इसकी पूरी संभावना जताई जा रही है.

यह भी पढ़ें ः भारत-वेस्‍टइंडीज सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान आज, जानें क्‍या रह सकते हैं समीकरण

लसिथ मलिंगा ने इस साल मार्च में कहा था कि वह अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप के बाद इससे संन्यास ले लेंगे. उन्होंने कहा कि उन्हें अभी इस बात का इंतजार है कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) यह कहे कि वह टी-20 विश्व कप में टीम का नेतृत्व करेंगे. मलिंगा ने कहा, एसएलसी ने कहा तो है कि वे विश्व कप तक मुझे कप्तान के तौर पर देखना चाहते हैं लेकिन श्रीलंका में कोई नहीं जानता कि कब क्या हो जाए.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN : दिन-रात टेस्ट में ईडन का माहौल टी-20 या वनडे जैसा होगा

मलिंगा 100 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी हैं. उन्होंने कहा, श्रीलंका के पास कुशलपूर्ण गेंदबाजों की कमी है. उनके प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव है. हम इसे एक और डेढ़ साल में हासिल नहीं कर सकते हैं, इसके लिए हमें धैर्य रखना होगा और यह दो या तीन वर्षो में हो सकता है.