logo-image

पाकिस्‍तान में अब सामने आया लाहौर बनाम कराची, शोएब अख्‍तर बोले- कराची के खिलाड़ी डरपोक

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान पद से सरफराज अहमद को हटाए जाने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट में लाहौर बनाम कराची का विवाद भी सामने आ गया है.

Updated on: 20 Oct 2019, 10:41 AM

लाहौर:

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान पद से सरफराज अहमद को हटाए जाने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट में लाहौर बनाम कराची का विवाद भी सामने आ गया है. सिंध प्रांत की राजधानी कराची के रहने वाले सरफराज को पद से हटाए जाने के खिलाफ सिंध के राजनेताओं के बयान आए हैं. इस पर पंजाब से ताल्लुक रखने वाले पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने कहा है कि 'कराची के डरपोक क्रिकेटर अपने पतन के लिए खुद जिम्मेदार हैं.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : रोहित शर्मा ने चिल्‍लाकर कहा अभी नहीं, और उसके बाद छक्‍के से पूरा किया शतक, जानें क्‍या है पूरा मामला

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, शोएब अख्तर ने अपने यू ट्यूब चैनल पर कहा. जब मेरे जैसा पंजाबी एक कराची के खिलाड़ी (सरफराज) से कह रहा है कि डटकर अपने अधिकार का इस्तेमाल करो और इसके बाद भी वह फेल हो जा रहा है तो फिर इसके लिए हम (पंजाबी) कैसे जिम्मेदार हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः अब यह खिलाड़ी बना भारत का नया सिक्‍सर किंग, एक सीरीज में सबसे ज्‍यादा छक्कों का रिकार्ड

अख्तर ने कहा, यह दुखद है कि टीम में कराची का अब केवल एक ही खिलाड़ी, असद शफीक बचा है और वह भी डरपोक इंसान है. 64 टेस्ट खेलने के बाद शफीक का नाम जो रूट, विराट कोहली और बाबर आजम के साथ आना चाहिए था लेकिन वह इनके आसपास भी नहीं है और इसकी वजह कराची के खिलाड़ियों की मानसिकता और उनका नर्वस व्यक्तित्व है.

यह भी पढ़ें ः सिक्‍सर किंग युवराज सिंह का छलका दर्द, बोले- योयो के वक्‍त दादा काश आप बीसीसीआई के बॉस होते

अपने समय में रावलपिंडी एक्सप्रेस कहे जाने वाले अख्तर ने कहा, हम सरफराज को सिर्फ समझा ही सकते थे कि (तत्कालीन कोच) मिकी आर्थर की जगह खुद चार्ज संभालो, नए खिलाड़ियों को मौका दो. दुर्भाग्य से सरफराज ने बात नहीं सुनी. यह स्थिति उसने खुद पैदा की. बीते दो साल में सरफराज मुझे एक डरपोक कप्तान लगा. इसका खामियाजा अब उसे भुगतना पड़ा है.

यह भी पढ़ें ः Watch VIDEO शोएब अख्‍तर ने पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम को लेकर कह दी बड़ी बात, अगर ऐसा हुआ तो...

इससे पहले पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने यह भी कहा था कि कप्तानी से हटाए जाने के बाद अब पाकिस्तान की टीम में सरफराज अहमद को जगह नहीं मिलेगी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि सरफराज टेस्ट और T-20 में पाकिस्तान की कप्तानी नहीं करेंगे. अख्तर ने शुक्रवार को ट्वीट किया और उसमें लिखा कि मुझे पता था कि सरफराज के साथ ऐसा होगा. इसके लिए केवल वह दोषी हैं. मैं उन्हें दो साल से कह रहा था कि अपने प्रदर्शन में सुधार करें. कप्तानी से हटाए जाने के अलावा, सरफराज को आस्ट्रेलिया दौर के लिए भी टीम में शामिल नहीं किया गया है. पाकिस्तान की टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन T-20 और दो टेस्ट मैच खेलेगी.