श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा बोले- पाकिस्तान में जल्द ही होगी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की पूर्ण वापसी

Bhasha  |   Updated On : February 15, 2020 05:00:00 AM
श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा

श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा (Photo Credit : फाइल फोटो )

कराची:  

श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने भरोसा जताया कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट जल्द ही पूरी तरह से पाकिस्तान में वापसी करेगा. मेरिलबोन क्रिकेट क्लब के भी अध्यक्ष संगकारा ने स्पष्ट किया कि दुनिया में हर जगह सुरक्षा मुख्य चिंता होती है और उन्होंने पाकिस्तान द्वारा पिछले कुछ वर्षों में इस ओर उठाए गए कदमों की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि अगर कहीं पर काफी समय तक क्रिकेट नहीं खेला जाता है तो इससे लोगों की दिलचस्पी कम होने का खतरा रहता है जिससे युवा भी खेल से दूर हो जाएंगे. 

मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) ने अपने मौजूदा अध्यक्ष कुमार संगकारा की अगुआई में पाकिस्तान में अगले महीने तीन मैच खेलने के लिए 12 सदस्यीय टीम घोषित की है, जिसमें इंग्लैंड की काउंटी टीम के नियमित खिलाड़ियों को जगह मिली है. एमसीसी की टीम पीएसएल की दो टीमों- लाहौर कलंदर्स और मुलतान सुल्तान्स के खिलाफ टी20 प्रारूप में दो मैच खेलने के अलावा पाकिस्तान की घरेलू टी20 चैंपियन नार्दर्न के खिलाफ भी खेलेगी.

एमसीसी टीम में इंग्लैंड के अनुभवी आलराउंडर रवि बोपारा के अलावा काउंटी टीम के कुछ अनुभवी खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है. पाकिस्तान में पिछले साल दिसंबर में 10 साल से भी अधिक समय बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी हुई थी जब श्रीलंका की टीम वहां दो टेस्ट की श्रृंखला खेलने गई थी.

टीम इस प्रकार है: कुमार संगकारा (कप्तान), रवि बोपारा, माइकल बर्गेस, ओलिवर हेनन डाल्बी, फ्रेड क्लासेन, माइकल लीस्क, आरोन लिली, इमरान कय्यूम, विल रोड्स, साफयान शरीफ, रोलोफ वान डेर मर्व और रोस वाइटली.

बता दें कि इंग्लैंड के क्रिकेट क्लब मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (MCC- Marylebone Cricket Club) ने श्रीलंका के महान बल्लेबाजों में शुमार कुमार संगकारा को अपना नया अध्यक्ष नियुक्त किया है. MCC के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि उन्होंने एक गैर-ब्रिटिश शख्स को क्लब का अध्यक्ष चुना है. कुमार संगकारा अगले एक साल तक MCC के अध्यक्ष बने रहेंगे.

पद संभालने के बाद संगकारा ने लॉर्डस की वेबसाइट पर कहा था कि एमसीसी अध्यक्ष के प्रतिष्ठित पद पर पहुंचकर मैं रोमांचित हूं और क्रिकेट के शानदार साल के लिए एमसीसी के साथ कड़ी मेहनत करने को लेकर उत्साहित हूं. गौरतलब है कि संगकारा बीते काफी समय से एमसीसी के साथ जुड़े हुए हैं. उन्होंने साल 2002 में इंग्लैंड का दौरा करने वाली श्रीलंका की टीम की ओर से चेस्टरफील्ड के क्वींस पार्क में एमसीसी के खिलाफ प्रथम श्रेणी मैच में पारी का आगाज भी किया था.

First Published: Feb 15, 2020 05:00:00 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो