खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2020 : रंगारंग होगा आगाज, पीएम मोदी के पहुंचने की संभावना नहीं

Bhasha  |   Updated On : January 09, 2020 08:37:26 AM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Photo Credit : फाइल फोटो )

Guwahati:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के 10 जनवरी को तीसरे ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2020’ (Khelo India Youth Games 2020) का उद्घाटन करने की संभावना नहीं है. उनके कार्यक्रम के विषय में भाजपा की असम इकाई को अब तक कोई सूचना नहीं मिली है. भाजपा की प्रदेश इकाई के प्रवक्ता रूपम गोस्वामी ने बुधवार को पीटीआई-भाषा को बताया कि ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्स’ का उद्घाटन करने के लिए मोदी को आमंत्रित करने के वास्ते प्रधानमंत्री कार्यालय को एक निमंत्रण भेजा गया था. उनसे पूछा गया था कि क्या मोदी ने असम की अपनी यात्रा रद कर दी है, जिस पर गोस्वामी ने कहा, इस तरह की कोई बातचीत नहीं हुई कि प्रधानमंत्री खेलो इंडिया का उद्घाटन करने के लिए गुवाहाटी आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः अंडर-19 विश्व कप के लिए मैच अधिकारियों की घोषणा

उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री को निमंत्रण भेजना एक औपचारिकता है. हमें प्रधानमंत्री कार्यालय से अपने निमंत्रण को लेकर कोई सूचना नहीं मिली है. असम में विवादित संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ काफी प्रदर्शन हुए हैं. विभिन्न संगठनों ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री उद्घाटन समारोह में आते हैं तो वे अपने प्रदर्शन को तेज कर देंगे. मीडिया में इस तरह अटकलें थी कि क्या मोदी गुवाहाटी में यूथ गेम्स का उद्घाटन करने आएंगे या नहीं और क्या उन्होंने सीएए के खिलाफ प्रदर्शनों की वजह से अपनी यात्रा को रद्द कर दिया है. इस बीच अधिकारियों ने बताया कि ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्स’ के लिए समूचे देश से कई प्रतिभागियों ने यहां आना शुरू कर दिया है. इन खेलों में 11,000 प्रतिभागियों के आने की उम्मीद है. यह खेल 22 जनवरी तक चलेंगे. 

यह भी पढ़ें ः IND Vs SL : तीसरे T20 से पहले संकट में श्रीलंका, यह तेज गेंदबाज हो सकता है बाहर

उधर खबर है कि रंगारंग उदघाटन समारोह के साथ तीसरे खेलो इंडिया युवा खेलों का आगाज होगा जिसमें 37 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के 6800 खिलाड़ी 20 खेलों में हिस्सा लेंगे. केंद्रीय खेल मंत्री कीरेन रीजीजू और असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल शुक्रवार को इंदिरा गांधी स्टेडियम में होने वाले उदघाटन समारोह में उपस्थित रहेंगे. कई स्टार खिलाड़ी इस मौके पर उपस्थित रहेंगे जिनमें फर्राटा धाविका हिमा दास भी शामिल हैं. सोनोवाल ने विज्ञप्ति में कहा, इस प्रतियोगिता से भारत में खेल क्रांति की शुरुआत हुई है और हमें इस पर गर्व है कि इस बार इन खेलों का आयोजन असम में किया जा रहा है. मैं खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देता हूं. 

First Published: Jan 09, 2020 08:37:26 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो