logo-image

इस बल्‍लेबाज को मिली फिर से गेंदबाजी करने की हरी झंडी, जानें क्‍यों लगा था प्रतिबंध

श्रीलंका और न्‍यूजीलैंड के बीच हाल ही में खेली गई टेस्‍ट सीरीज के पहले ही मैच में न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियम्‍सन जांच के घेरे में आ गए थे. उनका गेंदबाजी एक्‍शन संदिग्‍ध पाया गया था.

Updated on: 02 Nov 2019, 11:27 AM

New Delhi:

श्रीलंका और न्‍यूजीलैंड के बीच हाल ही में खेली गई टेस्‍ट सीरीज के पहले ही मैच में न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियम्‍सन जांच के घेरे में आ गए थे. उनका गेंदबाजी एक्‍शन संदिग्‍ध पाया गया था. मैच अधिकारियों ने इसकी रिपोर्ट इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC)को दे दी थी. अब जांच रिपोर्ट सामने आ गई, इसके बाद केन विलियम्‍सन के गेंदबाजी एक्‍शन को सही पाया है और कहा गया है कि केन विलियम्‍सन गेंदबाजी कर सकते हैं. केन विलियम्‍सन के साथ ही श्रीलंका के गेंदबाज अकिला धनंजया का गेंदबाजी एक्‍शन भी संदिग्‍ध पाया गया था. 

यह भी पढ़ें ः हिटमैन रोहित शर्मा हैं भारत बांग्‍लादेश सीरीज के सबसे बड़े खिलाड़ी, लगा चुके हैं तिहरा शतक

आईसीसी ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियम्सन के बॉलिंग एक्शन को वैध बताया है. अब विलियम्सन इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी कर सकते हैं. आईसीसी ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की. आईसीसी ने अपने बयान में कहा, न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियम्सन का गेंदबाजी एक्शन वैध पाया गया है. अब वह इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN Kolkata Test : लिएंडर पेस, गोपीचंद को भारत के पहले दिन-रात के टेस्ट के लिए निमंत्रण

विलियम्सन ने 11 अक्टूबर को लॉफबॉरो में गेंदबाजी एक्शन की जांच कराई थी. आईसीसी ने जांच में पाया कि विलियम्सन का एक्शन आईसीसी इलीगन बॉलिंग रेगुलेशन के तहत 15 डिग्री लेवल ऑफ टॉलरेंस के भीतर आता है. विलियम्सन के गेंदबाजी एक्शन को गॉल में इस साल श्रीलंका के साथ हुए पहले टेस्ट मैच के दौरान अवैध करार दिया गया था. इससे पहले भी 2014 में विलियम्स के गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठे थे, लेकिन विलियम्सन ने अपने एक्शन में बदलाव करते हुए फिर से गेंदबाजी कराने का हक हासिल कर लिया था. हालांकि केन विलियम्‍सन अपनी बल्‍लेबाजी के लिए ही खास तौर पर जाने जाते हैं, लेकिन वे कभी कभार ही गेंद अपने हाथ में लेते हैं. लेकिन इसके बाद भी वे अक्‍सर विकेट निकालने में कामयाब हो जाते हैं.

यह भी पढ़ें ः BCCI पर भड़कीं 'रहना है तेरे दिल में' की हीरोइन, जानें क्‍या है कारण

केन विलियम्‍सन के अब तक की गेंदबाजी की बात करें तो वे अब तक 74 टेस्‍ट मैचों में 29 विकेट ले चुके हैं, वहीं 149 एक दिवसीय मैचों में वे 37 विकेट चटका चुके हैं. वहीं T-20 मैचों की बात करें तो केन ने 57 मैचों में छह विकेट चटकाए हैं. इस तरह से क्रिकेट के हर प्रारूप में वे गेंदबाजी करते रहे हैं और विकेट भी लेते रहे हैं. केन विलिसम्‍सन को हरी झंडी मिलने के बाद अब वे फिर से गेंदबाजी कर सकते हैं. इससे न्‍यूजीलैंड की टीम को बड़ी राहत मिली है.

(इनपुट आईएएनएस)