वीरेंद्र सहवाग क्‍यों करते थे विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी, अमिताभ बच्‍चन के सामने किया बड़ा खुलासा

Pankaj Mishra  |   Updated On : November 02, 2019 07:52:44 AM
वीरेंद्र सहवाग क्‍यों करते थे विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी, अमिताभ बच्‍चन के सामने किया बड़ा खुलासा

कौन बनेगा करोड़पति में अमिताभ बच्‍चन के साथ वीरेंद्र सहवाग (Photo Credit : https://twitter.com/SrBachchan/status/1186725901985206272 )

New Delhi:  

Kaun Banega Crorepati Season 11 : भारत के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) के बारे में कौन नहीं जानता. अच्‍छे अच्‍छे गेंदबाजों की बखिया उधेड़ देने वाले वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने अब इस बात का खुलासा किया है कि वे इतनी तेज बल्‍लेबाजी क्‍यों करते थे. शुक्रवार को वे कौन बनेगा करोड़पति 11 (Kaun Banega Crorepati Season 11) में आए सदी के महानायक बन चुके अमिताभ बच्‍चन (Amitabh Bachchan) के सामने इस बारे में बेबाकी से अपनी राय रखी. दरअसल अमिताभ बच्‍चन (Amitabh Bachchan) ने उनकी बल्‍लेबाजी के बारे में पूछा तो उन्‍होंने पूरी बात बताई. 

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN : पहले मैच में बनेंगे ढेरों रन, हो जाइए रोमांच के लिए तैयार

केबीसी 11 (KBC 11) का शुक्रवार को एपीसोड काफी खास रहा. कर्मवीर एपिसोड (KBC Karmaveer Episode) में भारत के लिए स्‍वर्ण पदक जीत चुकी दुती चंद (Duti Chand) और हिमा दास (Hima Das) इस एपीसोड की खास मेहमान थी और वे हॉट सीट (KBC Hot Seat)पर बैठीं. इन दोनों धाविकाओं के साथ उनकी मदद करने के लिए भारतीय टीम के पूर्व विस्‍फोटक सलामी बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग (explosive battsman Virender Sehwag) भी हॉट सीट पर बैठे हुए दिखाई दिए. यह एपीसोड इसलिए भी खास था कि अमिताभ बच्‍चन (Amitabh Bachchan) बीच में बीमार हो गए थे और उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती होना पड़ा था. उनके ठीक होने के बाद वे वापस आए और इस एपीसोड की शूटिंग पूरी हुई.

यह भी पढ़ें ः OMG : कप्‍तान विराट कोहली ने एक साल में खेली इतनी गेंदें, निकले सबसे आगे

हॉट सीट पर बैठी देश की महान धाविकाओं के सामने अमिताभ बच्‍चन (Amitabh Bachchan)ने एक सवाल रखा. लगातार सवालों के जवाब दिए जाते रहे. इस दौरान अमिताभ बच्‍चन (Amitabh Bachchan) ने वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने से पूछा कि वे अपनी तेज बल्‍लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) इतनी तेज बल्‍लेबाजी करते थे. इस पर सहवाग ने बताया कि जब वे टीम में शामिल हुए तब सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण टीम में अपनी स्‍थाई जगह बना चुके थे. वीरेंद्र सहवाग ने बताया कि उस वक्‍त ये सभी खिलाड़ी 150 से 200 गेंदों में सौ रन यानी शतक पूरा किया करते थे. इसलिए अगर वे इसी तरह की बल्‍लेबाजी करते और उतनी ही गेंदों में सौ रन बनाते तो उन्‍हें टीम में अपनी जगह सुरक्षित करने में समय लग जाता और फिर भी यह तय नहीं था कि वे टीम में जगह बना भी पाते. इसलिए उन्‍होंने अपनी बल्‍लेबाजी का ढंग बदला और तेज बल्‍लेबाजी करने लगे.

यह भी पढ़ें ः और जब अचानक ट्रेंड होने लगा #dhoniretires

वीरेंद्र सहवाग ने हिमा दास और दुति चंद के साथ अच्‍छा खेल खेला और खेल खत्‍म होने तक 12 लाख से भी ज्‍यादा की धनराशि जीत ली. यह विशेष एपीसोड शुक्रवार को काफी देर तक चला, नौ बजे शुरू होकर यह करीब साढ़े 11 बजे तक चलता रहा. इस खूब पसंद भी किया गया. इस दौरान बीच बीच में अमिताभ बच्‍चन ने वीरेंद्र सहवाग से कई सवाल पूछे, जिनका वीरेंद्र सहवाग ने खुलकर जवाब दिया.

यह भी पढ़ें ः OMG : गेंद हाथ में थी, स्‍टंप उखाड़ा, लेकिन रन आउट नहीं कर सका ये गेंदबाज, देखें गजब का VIDEO

वीरेंद्र सहवाग को नजफगढ़ का नवाब और मुल्‍तान का सुल्‍तान भी कहा जाता है. वे भारत के अकेले ऐसे बल्‍लेबाज हैं, जिन्‍होंने टेस्‍ट क्रिकेट में दो तिहरे शतक जड़े. वीरेंद्र सहवाग ने अपना करियर मध्‍यक्रम के बल्‍लेबाज के तौर पर शुरू किया था, लेकिन उनका जलवा तब सामने आया, जब उन्‍होंने सलामी बल्‍लेबाज की हैसियत से बल्‍लेबाजी शुरू की. पहले उन्‍हें वन डे का ही बल्‍लेबाज माना जाता था और टेस्‍ट टीम से उन्‍हें दूर रखा गया, लेकिन जब एक बार टेस्‍ट में मौका मिला तो सहवाग ने वह इतिहास रचा जो आज तक कोई नहीं कर पाया.

यह भी पढ़ें ः आस्‍ट्रेलिया का यह विस्‍फोटक बल्‍लेबाज क्रिकेट से हुआ दूर, कारण जानकर चौंक जाएंगे आप

वीरेंद्र सहवाग उर्फ वीरु ने टेस्ट क्रिकेट में 23 शतक बनाए हैं और टेस्ट के इतिहास में दो तिहरे शतक बनाने वाले दुनिया के चार बल्लेबाजों में से एक हैं. सहवाग के अलावा ऐसी उपलब्धि सर डॉन ब्रैडमैन, ब्रायन लारा और क्रिस गेल ने हासिल की है. सहवाग ने अपने करियर में कुल 104 टेस्ट, 251 वन डे और 19 T-20 मैच खेले हैं. वीरू के खाते में 17,000 से भी अधिक अंतरराष्ट्रीय रन हैं. वीरेंद्र सहवाग ने अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल से संन्यास ले लिया. हालांकि सोशल मीडिया पर वे खूब सक्रिय रहते हैं. अब वे कभी कभी कमेंट्री करते हुए भी दिखाई देते हैं. उनकी कमेंट्री का अंदाज भी सबसे अलग है. इस बारे में भी अमिताभ बच्‍चन ने उनसे सवाल किए और वीरेंद्र सहवाग ने अपने ही खास अंदाज में इसका जवाब दिया.

First Published: Nov 02, 2019 07:52:44 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो